बरेली: सड़क नहीं तो वोट नहीं...चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर निकाली रैली

लाउडस्पीकर पर जनप्रतिनिधियों के खिलाफ लगाए नारे, पुलिस ने ई रिक्शा चालक को पकड़ा

बरेली: सड़क नहीं तो वोट नहीं...चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर निकाली रैली

भोजीपुरा, अमृत विचार। गांव बुझिया जनूबी को नैनीताल हाईवे से जोड़ने वाली सड़क का कई साल से बुरा हाल है। रविवार को गांव के तमाम लोगों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान करते हुए रैली निकाली और एक ई रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर जनप्रतिनिधियों और अफसरों के खिलाफ नारे भी लगाए। रैली गांव में घूम ही रही थी कि किसी की सूचना पर पुलिस पहुंच गई और रैली बंद कराकर ई रिक्शा ड्राइवर को हिरासत में ले लिया।

गांव के लोगों के मुताबिक गांव की मुख्य सड़क कई साल से बुरी तरह जर्जर हालत में है। उन लोगों को आवाजाही में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। बरसात के मौसम में जब सड़क पर पानी भरता है तो मुश्किलें और बढ़ जाती हैं। बच्चों और महिलाओं के लिए तो उस पर गुजरना ही असंभव हो जाता है। लोगों के मुताबिक वे लोग कई बार इस समस्या को प्रशासनिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों के सामने उठा चुके हैं। उन्हें कई बार आश्वासन तो दिए गए लेकिन सड़क बनवाने पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव दोहरिया पचदौरा के पास पानी भर जाने की वजह से अब भी सड़क तालाब बनी हुई है। बुझिया जनूबी के अलावा इसी रास्ते से बुझिया शुमाली समेत कई और गांवों के लोगों का हाईवे तक आना जाना होता है। पिछले दिनों सड़क का निर्माण न होने के विरोध में सभी लोगों ने सामूहिक रूप से चुनाव का बहिषअकार करने का निर्णय लिया था। रविवार को इसी के तहत एक ई रिक्शा पर बैनर और लाउडस्पीकर लगाकर गांव में रैली निकाली गई।

गांव के युवाओं ने की रैली की अगुवाई
गांव में निकाली गई रैली की अगुवाई युवाओं ने की। इनमें तमाम लोगों ने अपने हाथों में अपने ही बनाए पोस्टर भी ले रखे थे। तमाम बच्चे भी रैली में शामिल थे। गांव के युवाओं का कहना था कि पिछले चार साल से यह मार्ग खराब है। इसके बाद भी जनप्रतिनिधि और अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अब कोई जनप्रतिनिधि सड़क बनवाने का आश्वासान देगा, तभी वे मतदान करेंगे। उधर, भोजीपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक जगत सिंह ने बताया कि ई-रिक्शा चालक को पूछताछ के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

ये भी पढ़ें- International Dance Day 2024: क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस? जानें इसका इतिहास