हल्द्वानी: प्रशासन, क्रशर्स व डंपर वालों की बैठक बेनतीजा

हल्द्वानी: प्रशासन, क्रशर्स व डंपर वालों की बैठक बेनतीजा

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौला नदी के खनन से जुड़ीं विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रशासन, स्टोन क्रशर्स और डंपर स्वामियों की बैठक बेनतीजा रही। डंपर स्वामियों का आरोप है कि क्रशर्स स्वामी नहीं पहुंचे हैं। 

गुरुवार को तहसील सभागार में एसडीएम परितोष वर्मा की अध्यक्षता में डंपर, स्टोन क्रशर्स वालों की बैठक हुई। इसमें डंपर स्वामियों ने 108 क्विंटल से अधिक उपखनिज ले जाने पर पाबंदी लगाने की मांग की। एक सुर में 125 क्विंटल उपखनिज ले जाने पर पूर्व की भांति एक दिन की बंदी लागू करने की मांग की।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन के साथ हुई बैठक में स्टोन क्रशर्स स्वामियों ने 29 रुपये प्रति क्विंटल रेट देने की बात कही थी लेकिन एक माह में इससे मुकर गए। स्टोन क्रशर्स ने पहले 25, फिर 22 रुपये प्रति क्विंटल भाड़ा कर दिया है इससे डंपर स्वामियों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि नियमानुसार भाड़ा नहीं दिया गया तो वे सभी वाहनों को सरेंडर कर देंगे।

गौला नदी के किसी भी गेट पर वाहन खनन के लिए नहीं जाएंगे। इस बीच स्टोन क्रशर्स एसोसिएशन से एक सदस्य पहुंचा था लेकिन रेट को लेकर कोई भी वार्ता नहीं हो सकी। इस वजह से डंपर स्वामियों ने बैठक को बेनतीजा करार दिया है। वहीं एसडीएम वर्मा ने स्टोन क्रशर्स एसोसिएशन से वार्ता कर जल्द फिर से बैठक करने को कहा है।

बैठक में डंपर एसोसिएशन, गौला खनन मजदूर उत्थान समिति, गौला खनन संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मनोज मठपाल, इंद्र बिष्ट, पम्मी सैफी, रमेश जोशी,  जीवन कबडवाल, इंदर सिंह नयाल, रमेश चंद्र कांडपाल, हेम दुर्गापाल, कविंद्र कोरंगा, देबू बिष्ट, जीवन बोरा आदि मौजूद रहे।

ये भी उठाईं मांगें
= उपखनिज निकासी गेट पर प्रति माह स्टाफ चेंज किया जाए
= साप्ताहिक अवकाश को कंप्यूटर में फीड किया जाए
= उपखनिज निकासी गेटों के मार्गों पर नियमित तौर पर पानी का छिड़काव किया जाए
= ओवरलोडिंग पर एक दिन की बंदी को सख्ती से लागू किया जाए और खोला नहीं जाए


विभिन्न समस्याअें को लेकर डंपर व क्रशर्स स्वामियों के साथ बैठक बुलाई गई थी लेकिन अभी और मंथन की जरूरत है। जल्द ही फिर से क्रशर्स व डंपर स्वामियों से वार्ता कर समस्याओं के समाधान का प्रयास किया जाएगा।
= परितोष वर्मा, एसडीएम हल्द्वानी

 

ताजा समाचार

लखनऊ: नेताओं के इस काम से हो रहा नुकसान, इप्सेफ ने जारी की अपील, कहा- न करें ऐसा काम
Kanpur: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से निकाला पांच किलो का ट्यूमर; बचाई जान
लखीमपुर खीरी: बकरी चराने गए किशोर का जंगल में पेड़ से लटका मिला शव, हत्या की आशंका
Manthan: कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा श्याम बेनेगल की 'मंथन' का वर्ल्ड प्रीमियर
'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी
बरेली: अब मटकों के पानी से प्यास नहीं बुझती जनाब! फ्रिज-वॉटर कूलर और RO ने घटाई डिमांड...कारीगर परेशान