दंगाइयों पर नियंत्रण के लिए 41 दंगा नियंत्रण वाहन पुलिस फोर्स में होंगे शामिल, सरकार ने जारी की धनराशि  

दंगाइयों पर नियंत्रण के लिए 41 दंगा नियंत्रण वाहन पुलिस फोर्स में होंगे शामिल, सरकार ने जारी की धनराशि  

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में दंगाइयों एवं अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई एवं दंगाइयों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सीओ सर्किल स्तर के लिये 41 दंगा नियंत्रण वाहन खरीदने के निर्देश दिए हैं। 41 दंगा नियंत्रण वाहन खरीदने के लिये 09 करोड़ 84 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे। दंगा नियंत्रण वाहन खरीदने के लिए सरकार ने धनराशि जारी कर दी गई है। 
             प्रदेश में सीएए को लेकर अलर्ट है ऐसे में यह संभावनाएं है कि वर्ष 2019 की तरह अभी भी दंगे हो सकते हैं। ऐसे में सरकार  अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए अभी से तैयारी कर रही है। प्रदेश में दगों पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके व समय रहते अपराधियों पर कार्रवाई की जा सके इसके लिए योगी सरकार तैयारी कर रही है।   
अधिकार ने दी जानकारी 
प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री योगी के निर्देशों के अनुपालन में प्रदेश की सुदृढ़ कानून व्यवस्था हेतु दंगाइयों एवं अपराधियों के खिलाफ और अधिक त्वरित कार्यवाही एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु प्रदेश के सीओ सर्किलों हेतु 41 दंगा नियंत्रण वाहनों के खरीदने के लिए 09 करोड़ 84 लाख रूपये की धनराशि निर्गत करने के आदेश दिए गए है। जारी कि गए आदेशों में स्पष्ट उल्लेख किया गया है किसी प्रकार की अनियमितता होने एवं आडिट आपत्ति होने पर उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय सहित क्रेता इकाई जिम्मेदार होगी। जारी की गई धनराशि का उपयोग आगामी 31 मार्च तक सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुये कहा गया है कि यदि कोई धनराशि बचती है तो उसे राजकोष में जमा किया जाएगा। 

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: साले के तिलक में जा रहे शिक्षक की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत, परिवार मे मचा कोहराम
IPL 2024 : माइकल हसी ने कहा- गेंदबाजों से एक कदम आगे रहते हैं रुतुराज गायकवाड़
Kanpur: स्मारक संजोने वाली कंपनी करेगी गंगा पुल को रोशन; नगर आयुक्त ने विजया इन्फोटेक को दी यह जिम्मेदारी...
देहरादून: मसूरी में कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, तीन की मौत
Kanpur Fire: खाना बनाने के दौरान फटा सिलेंडर...मां-बेटे झुलसे, उर्सला अस्पताल में चल रहा इलाज
लोकसभा चुनाव 2024: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से JMM उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया नामांकन