मुख्यमंत्री को खुद संभालनी पड़ी लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्ता, जाम के झाम में फंसे लखनऊ वासी 

मुख्यमंत्री को खुद संभालनी पड़ी लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्ता, जाम के झाम में फंसे लखनऊ वासी 

लखनऊ। लखनऊ शहर में जाम का समस्या आम है। राजनाथ सिंह के नामांकन के दौरान शहर की ट्रैफिक व्यस्वस्था ध्वस्त हो गई। शहर के कई चौराहों व सड़कों पर ट्रैफिक जाम रहा जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर नामांकन के रूट भी लखनऊ प्रशासन जाम को मैनेज नहीं कर पाया जिसके चलते नामांकन में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं को भी समस्या हुई। वहीं दूसरी ओर नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद माइक हाथ में लेकर जाम को खुलवाने की कोशिश की। इस दौरान सीएम योगी ने लोगों से तेजी से निकले की बात कही। 

राजनाथ के नामांकन से पहले लखनऊ में  ट्रैफिक जाम, लोगों को बदलना पड़ा रूट 

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर आज अपनी परम्परागत सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में हनुमान जी के दर्शन किए हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह के समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला। 

जाम की समस्या से जुझे लोग  
राजनाथ सिंह के नामांकन में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में समर्थक नामांकन जुलूस में शामिल हुए हैं। भारी संख्या में समर्थकों ने जुलूस में शामिल होकर उत्साह दिखाया है। नामांकन जुलूस में अधिक संख्या होने से शहर की आम जनता को  को जाम की समस्या से जुझना पड़ा। शहर के कई चौराहों पर सड़कों पर जाम की समस्या रही, जिसके चलते लोगों को आने जानें में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

आईटी चौराहे पर फंसी रही गाड़ियां
नामांकन के दौरान प्रशासन द्वारा पुख्ता व्यवस्थाएं न होने से आम जन को जाम से काफी दिक्कतें हुई। चारबाग व हजरतगंज रूट सहित लखनऊ के कई रूट पर जाम लगा। लखनऊ के आईटी चौराहे पर घंटों गाड़ियां फंसी रहीं। सीतापुर रोड़ व अलीगंज से आने वाली गाड़ियों को विश्वविद्यालय की ओर नहीं जाने दिया गया जिसके चलते लोगों को दिक्कते हुई। राजनाथ सिंह हनुमान सेतु दर्जश करने पहुंचे ऐसे में लखनऊ विश्वविद्याल के रूट में जाम लग गया जिसके चलते हजरतगंज जाने वाली गाड़ियों को अपना रूट बदलना पड़ा। लखनऊ के कई रूट पर नामांकन के चलते जाम की समस्या देखी गई।