काशीपुर: बहुमंजिला वाहन पार्किंग से शहर को जाम से मिलेगी राहत

काशीपुर: बहुमंजिला वाहन पार्किंग से शहर को जाम से मिलेगी राहत

काशीपुर, अमृत विचार। शहर में जाम के झाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए एएसपी कार्यालय के बाहर पुरानी जेल स्थित जमीन पर बहुमंजिला वाहन पार्किंग का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया। करीब 17 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से इस बहुमंजिला वाहन पार्किंग बनाने का काम शुरू हो गया है। बुधवार को विधायक त्रिलोक सिंह चीमा ने इसका भूमि पूजन किया। 

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए शासन से इस प्रोजेक्ट की स्वीकृति देने का काम किया। इसमें वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 में प्रथम किश्त में कुल लागत का 40 प्रतिशत धनराशि इसमें पहली किस्त के रूप में जारी भी कर दी गई है।

बुधवार को विधायक त्रिलोक चीमा, पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा, भाजपा नेता दीपक बाली व गुरविंदर सिंह चंडोक ने इस प्रोजेक्ट का भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया। विधायक त्रिलोक चीमा ने कहा कि पार्किंग बनने से शहर में जाम व पार्किंग की समस्या से काफी हद तक राहत मिलेगी।

कहा कि लंबे समय से काशीपुर में पार्किंग के लिए प्रयास किया जा रहा था। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस कार्य को प्राथमिकता पर रखते हुए शासन से इसके लिए बजट स्वीकृत किया है। जिसके लिए काशीपुर की जनता सीएम धामी का आभार जताया है।

चार मंजिला पार्किंग में 219 वाहन हो सकेंगे खड़े 
एएसपी कार्यालय से लगे इस भूमि क्षेत्र में चार मंजिला पार्किंग में 219 वाहनों को खड़ा करने की क्षमता होगी। इससे बाजार में लगने वाले जाम से काफी तक जाम से मुक्ति मिलेगी। मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण हेतु कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है। मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण स्थानीय व क्षेत्रीय वास्तुकला के अनुसार किया जाएगा। प्रस्तावित पार्किंग में स्थल पर वर्तमान में एसपी कार्यालय है। नए निर्माण के तहत भूतल पर एसपी कार्यालय समेत कुछ कक्ष भी बनाए जाएंगे। यह पार्किंग 2736.82 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में बनेगा।

ताजा समाचार

रुद्रपुर: बहू व प्रेमी पर लगा बेटे की हत्या कर शव लटकाने का आरोप
Lok Sabha Election 2024: पूर्व CM अखिलेश यादव के गृहजिले में कल गरजेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह...इतने लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य
Unnao: युवक ने घर के पास से गुजर रही युवती को बनाया बंधक; पुलिस महकमे में उड़ी अपहरण की सूचना
अमेरिकी तस्कर बनमीत का भाई परविंदर हल्द्वानी से गिरफ्तार, मनी ट्रेल की पुष्टि के बाद ईडी ने पकड़ा
बरेली: ब्रेकअप के बाद युवाओं में बढ़ रही एडजस्टमेंट डिसऑर्डर की बीमारी, जानें डॉक्टर की सलाह
रेलवे फाटक पर ट्रेन गुजरने के दौरान चपेट में आया फल विक्रेता, मौके पर मौत