Kanpur: सेमीफाइनल मुकाबले का दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा, पहली पारी न होने पर इस टीम को मिलेगा फायदा... पढ़ें पूरी खबर

टीमों के बीच अब तक टॉस भी नहीं हो पाया

Kanpur: सेमीफाइनल मुकाबले का दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा, पहली पारी न होने पर इस टीम को मिलेगा फायदा... पढ़ें पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में यूपी और मुंबई के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का दो दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। शनिवार से हो रही बारिश का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। सोमवार को दूसरे दिन मैच होने की संभावना थी, मगर आउट फील्ड गीली होने के कारण दूसरे दिन भी मैच टल गया। स्थितियां ऐसी बनीं कि टीमों के बीच टॉस तक नहीं हो पाया। 

ग्रीनपार्क स्टेडियम में रविवार को यूपी और मुंबई के बीच सेमीफाइनल मैच होना था। मगर बारिश के कारण मैच सोमवार के लिए टल गया था। सोमवार को सुबह से धूप होने के कारण मैच होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन आउट फील्ड गीली होने के कारण मैच नहीं शुरू हो सका। दोपहर 12 बजे दोनों टीम के कप्तान, मैच रैफरी ने पिच और मैदान का जायजा लिया। एक घंटे बाद एक बजे फिर निरीक्षण करने के बाद तय हुआ दो बजे से मैच होगा। इसके बाद लगातार तीन बार मैदान का निरीक्षण किया गया। 

तीन बजे के बाद सहमति बनी कि मैच नहीं हो सकता, मौसम ठीक रहा तो मंगलवार से मैच होगा। बता दें कि बारिश के दौरान मैदान की सभी विकेट को कवर करके रखा गया था, जिससे वह सुरक्षित हैं, लेकिन आउट फील्ड को काफी नुकसान पहुंचा है। इधर रविवार व सोमवार को दिनभर सुपर सॉपर से काफी हद तक मैदान सूखा भी किया गया। चार दिवसीय मैच में अब दो दिन का खेल शेष बचा है। अब देखना होगा कि मैच मंगलवार को शुरू हो पाता है कि नहीं।

क्या होगी टीमों की प्राथमिकता 

वैसे देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच इस मैच का सीधा नतीजा निकलना मुश्किल दिख रहा है। अब दोनों ही टीमों की प्राथमिकता पहली पारी में बढ़त लेने पर होगी। जिससे टीम फाइनल में प्रवेश कर सके। वहीं बारिश के कारण यदि दोनों ही टीमों के मध्य पहली पारी पूरी नहीं हो पाई तो इसका सीधा फायदा मेजबान टीम यूपी को मिलेगा।

क्या कहता है बीसीसीआई का नियम 

घरेलू क्रिकेट के नियमों के अनुसार नॉक आउट मैच का यदि कोई नतीजा नहीं आता है तो विजेता का फैसला लीग मैचों में मिले अंकों के आधार पर निकाला जाता है। कर्नल सीके नायडू ट्राफी की अंक तालिका में यूपी टीम ग्रुप-ए में शामिल है और टीम ने सात लीग मैचों में पांच में जीत व दो में ड्रा खेलकर कुल 36 अंक पाकर पहला स्थान हासिल किया है। वहीं मुंबई ग्रुप-बी में शामिल है और उसने सात मैचों में चार में जीत व तीन ड्रा खेला है। वह 33 अंक लेकर ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। मुंबई के ग्रुप में विदर्भ 34 अंक लेकर पहले स्थान पर है। इस आधार पर यूपी की टीम मुंबई पर भारी है और ग्रीनपार्क में यदि पूरा मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो फायदा यूपी को ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सपा के फिर हुए बेरिया; अखिलेश से मतभेद होने पर छोड़ी थी पार्टी, बोले, ‘भाजपा ने नहीं दी तरजीह, अपनी झोपड़ी में मिल गई जगह'