गोंडा : पुलवामा हमले के वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि, कहा-अर्द्ध सैनिक बलों को शहीद का दर्जा दे सरकार

गोंडा : पुलवामा हमले के वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि, कहा-अर्द्ध सैनिक बलों को शहीद का दर्जा दे सरकार

गोंडा, अमृत विचार। पुलवामा हमले की 5वीं बरसी पर बुधवार को जिले भर में अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शाम को इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह की अगुवाई में गांधी पार्क में मोमबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन रखा गया तथा इस हमले में अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के वीर सपूतों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी। इस मौके पर मौजूद पूर्व सैनिकों, बुद्धिजीवियों व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने अर्ध सैनिक बलों को पुरानी पेंशन के साथ शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की। 

पांच वर्ष पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने कहा कि वीर सैनिकों की वजह से ही देश का आम नागरिक सुरक्षित सांस ले पा रहा है। पूर्व सैनिक विजय सिंह कारगिल व केबी सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले की घटना और शहीद हुए जवानों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज भी पूरा देश उस घटना को याद कर भावुक हो जाता है। परसपुर विकास मंच के अध्यक्ष डॉ अरुण सिंह व अजेय विक्रम सिंह ने कहा कि 14 फरवरी 2019 का वह काला दिन बताते हुए आतंकी हमले में शहीद हुए मां भारती के वीर सपूतों को याद किया। उन्होने कहा कि मातृभूमि की सेवा और गौरव की रक्षा करने वाले देश के बहादुर बेटे हम भारतवासियों के हृदय में एक दिव्य ज्योति बनकर युगों-युगों तक अमर रहेंगे। यह माटी उनके बलिदान एवं सेवा के ऋण से कभी उऋण नहीं हो सकेगी। 

इंकलाब फाउंडेशन ने श्रद्धांजलि सभा में अर्द्धसैनिक बलों की पुरानी पेंशन बहाली व शहीद का दर्जा दिलाने की मांग भी की। अटेवा जिलाध्यक्ष अमर यादव ने कहा शहीदों की सच्ची श्रद्धांजलि उनकी पुरानी पेंशन बहाल करके ही होगी। अटेवा मण्डल महामंत्री देवीपाटन गौरव पांडेय ने कहा यह कौन सा राष्ट्रवाद है कि नेता विधायक को पेंशन परंतु सीआरपीएफ जवानों को पेंशन नहीं। कार्यक्रम में एलबीएस मुख्य नियंता प्रोफेसर आरबी सिंह बघेल, समाजसेवी मसूद आलम खां, प्रत्यूष राज, अजीत सिंह सलूजा, अभय श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव, दिलीप जयसवाल, अरुण सिंह, केबी सिंह, अजेय विक्रम सिंह, अजय प्रकाश सिंह, शिवकुमार, ओमप्रकाश, विन्देश्वरी सरोज, राकेश, आरके मिश्रा, मोहित सिन्हा, बुनकर सहित कई शिक्षक कर्मचारी उपस्थित रहे ।

ये भी पढ़ें -लखनऊ दौरे पर बीजेपी के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत जय पांडा, राज्यसभा प्रत्याशियों के नामांकन में हुए शामिल

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें