बदायूंः यूपी बोर्ड परीक्षा में केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक को मिला प्रशिक्षण, डीएम ने दिए निर्देश

बदायूंः यूपी बोर्ड परीक्षा में केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक को मिला प्रशिक्षण, डीएम ने दिए निर्देश

बदायूं,अमृत विचार: यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को ऑडिटोरियम में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें डीएम ने केंद्र व्यवस्थापक, अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक और सेक्टर व स्टैटिक मजिस्ट्रेट को नकलविहीन व शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा कराने के लिए दिशा निर्देश दिए।

डीएम मनोज कुमार ने कहा कि परीक्षा में गोपनीयता, पारदर्शिता एवं अनुशासन सर्वोच्च प्राथमिकता है। शासन की मंशा के अनुसार परीक्षा के आयोजन को पूरी गंभीरता से सम्पन्न कराएं। इसमें किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि केंद्रों पर प्रश्नपत्र डबल लॉक में रखे जाएं। परीक्षा की वीडियोग्राफी एवं वॉयस रिकॉर्डर सहित सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी होगी।

परीक्षा में निगरानी के लिए सुपर जोनल, जोनल, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की पूरी टीम तैनात रहेगी। बोर्ड व जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी कार्यरत रहेंगे। परीक्षार्थियों की तलाशी गहनता से की जाए। कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केन्द्र में पूर्णतया वर्जित रहेगा। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए सभी मानकों को समय से पूर्ण कर लिया जाए।

कहा कि केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षा की धुरी हैं। सभी व्यवस्थाओं का गहनता से अध्ययन कर लें और अपने अधिनस्थों को ब्रीफ कर दें। कहीं किसी प्रकार की शिकायत न मिलने पाए, अन्यथा सम्बंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वैभव शर्मा, अपर जिलाधिकारी रेनू सिंह, एसपी सिर्टी एके श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. प्रवेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

विदित रहे कि 22 फरवरी से शुरू हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 99 कॉलेज बनाए गए हैं। इनमें 99 स्टैटिक, अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक नामित किए गए हैं। नकल रोकने के लिए छह सचल दल गठित किए गए हैं। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 64166 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे।

ये भी पढ़ें - Budaun News: प्रधान की पावर सीज, निलंबित होंगे ग्राम पंचायत अधिकारी