गोंडा: कोचिंग की फीस नहीं भर सका तो टीचर ने दी फेल करने की धमकी, घर छोड़कर भागा छात्र

पिता की शिकायत पर पुलिस ने टीचर के खिलाफ दर्ज किया अपहरण व धमकी का केस

गोंडा: कोचिंग की फीस नहीं भर सका तो टीचर ने दी फेल करने की धमकी, घर छोड़कर भागा छात्र

खरगूपुर, गोंडा। कोचिंग की फीस जमा कर पाने में विफल रहे हाईस्कूल के एक छात्र को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि बकाया फीस के लिए टीचर ने छात्र का प्रवेश पत्र रोकने और उसे परीक्षा में फेल करने की धमकी दी। टीचर की धमकी से परेशान छात्र घर छोड़कर चला गया। बेटे के लापता होने से परिजन बेहाल हैं। मामले में छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस ने टीचर के खिलाफ अपहरण व धमकी का मुकदमा दर्ज किया है और लापता छात्र की तलाश में जुटी है। 

खरगूपुर कस्बे के दर्जी मोहल्ला पश्चिमी के रहने वाले सुरेशचंद्र के मुताबिक उनका बेटा देव कुमार उर्फ नितेश (16) कस्बे के ही श्री गांधी आदर्श विद्यालय में हाईस्कूल का छात्र है। स्कूल में पढ़ाने वाले एक टीचर संदीप मिश्रा उसे कोचिंग भी पढ़ा रहे थे। सुरेश का कहना है कि इस बीच उनकी बेटी की शादी थी। शादी के बाद आर्थिक स्थिति थोड़ी सी खराब हो गयी तो वह बेटे के कोचिंग की फीस नहीं दे सके। फीस न मिलने पर टीचर संदीप उसके बेटे को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। हालांकि उन्होने कहा था कि जल्द ही वह पैसों का इंतजाम कर परीक्षा से पहले फीस जमा कर देंगे।

लेकिन टीचर संदीप लगातार फीस के लिए दबाव बना रहे थे। सोमवार को जब देव कुमार कोचिंग पढ़ने के लिए गया तो टीचर संदीप ने उसका प्रवेश पत्र रोकने और उसे फेल करने करने की धमकी दी। साथ ही कहा कि वह देव कुमार का जीवन बर्बाद कर देंगे। घर लौटने के बाद देव कुमार ने पूरी बात अपने पिता को बताई। इसके बाद शिक्षक की धमकी से आहत देव कुमार घर छोड़कर लापता हो गया। छात्र के पिता सुरेश की शिकायत पर खरगूपुर पुलिस ने टीचर संदीप मिश्रा के खिलाफ अपहरण व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि शिक्षक पर छात्र को खेल करने की धमकी देने का आरोप है‌। पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है।लापता छात्र की तलाश की जा रही है‌।

यह भी पढ़ें: रामनगरी में बनेगा अनोखा सेवन स्टार शाकाहारी होटल, जानें सीएम योगी क्या बना रहे बड़ा प्लान?