बरेली: स्कूली वाहन चालकों ने की हड़ताल, बच्चे और अभिभावक हुए परेशान

बरेली: स्कूली वाहन चालकों ने की हड़ताल, बच्चे और अभिभावक हुए परेशान

बरेली, अमृत विचार। स्कूल परमिट पर वाहन चलाने को लेकर की जा रही कार्रवाई को लेकर आज वाहन चालकों ने हड़ताल कर दी। हड़ताल होने से अभिभावकों पर इसका बोझ बढ़ गया। वह खुद बच्चों को स्कूल छोड़ने गए और छुट्टी में लेकर आते नजर आए। वहीं इस मामले को लेकर अभिभावक संघ और इंडिपेंडेंट स्कूल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी आज महापौर से मिले और समस्या से अवगत कराया। 

बताते चलें कि कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने कुछ दिन पहले आदेश जारी किया था कि वैन चालक केवल स्कूल परमिट पर ही अपने वाहन चलाएगें। जिसको लेकर वैन चालकों ने विरोध जताया।

उन लोगों का कहना था कि बच्चों को लाने ले जाने के साथ ही वह छुट्टी आदि में अन्य जगह भी वाहन को ले जाते हैं। केवल स्कूल परमिट हो जाएगा तो वह वाहन को और अन्य जगह नहीं ले जा सकेगें जिससे उनका खर्चा नहीं निकल पाएगा। जिसको लेकर इंडिपेंडेंट स्कूल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के आवाहन पर वैन चालक आज से हड़ताल पर चले गए हैं। जिसके चलते आज अभिभावकों को काफी दिक्कत उठाना पड़ी। 

इस मामले में आज अभिभावक संघ व इंडिपेंडेंट स्कूल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिले और समस्या से अवगत कराया। उन लोगों ने बताया कि अगर वह स्कूल परमिट पर वैन चलाते हैं तो अभिभावकों पर इसका खर्चा बढ़ेगा। जितने रुपये वह ले रहे हैं उससे उनका गुजारा नहीं हो पाएगा। वहीं अभिभावक संघ ने बताया कि इस समस्या का हल निकालना चाहिए हर बार इस तरह के नियम निकालकर अभिभावकों पर खर्च का बोझ बढ़ा दिया जाता है। वह ऐसा नहीं होने देगें।

ये भी पढे़ं- बरेली: करंट की चपेट में आने से संविदाकर्मी की मौत, चार घंटे खंभे पर लटका रहा शव, परिजनों ने किया हंगामा