Kanpur Dehat News: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत धीरेंद्र शास्त्री पहुंचें पवन तनय आश्रम, पुलिस-प्रशासन के पुख्ता रहे इंतजाम

कानपुर देहात के पवन तनय आश्रम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत धीरेंद्र शास्त्री पहुंचें।

Kanpur Dehat News: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत धीरेंद्र शास्त्री पहुंचें पवन तनय आश्रम, पुलिस-प्रशासन के पुख्ता रहे इंतजाम

कानपुर देहात के पवन तनय आश्रम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत धीरेंद्र शास्त्री पहुंचें। उनके आगमन को लेकर पुलिस-प्रशासन के पुख्ता इंतजाम रहे।

कानपुर देहात, अमृत विचार।बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का काफिला निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देरी से रंजीतपुर स्थित पवन तनय आश्रम पहुंचा।

उनके परिसर में पहुंचते ही बड़ी संख्या में मौजूद भक्तों की भीड़ ने वाहन को घेर लिया और जयकारे लगाने शुरू कर दिए। भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। 

rush 1

शुक्रवार को मैथा तहसील क्षेत्र के रंजीतपुर स्थित पवन तनय आश्रम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का आगमन निर्धारित था। जिसके चलते सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी।

निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देरी से शाम को पीठाधीश्वर का काफिला आश्रम में पहुंचा तो उनके दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें आश्रम में पहुंचाया। इस दौरान आचार्य ने परिसर में बनी इमारत की छत से भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी भक्त उनका साथ दे तो वह उनको हिंदू राष्ट्र देंगे।

कलियुग के देवता हनुमान जी हैं। उन्होंने हनुमान चालीसा सुनाते हुए कहा कि चारो जुग प्रताप तुम्हारा, है परसिद्ध जगत उजियारा। साथ ही का कि रामचरित मानस का विरोधकर प्रतियां जलाने वालों की ठठरी जले। इसपर भक्तों की भीड़ ने जयकारा लगाना शुरू कर दिया।

बागेश्वर पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने जल्द ही पवन तनय आश्रम में हनुमान कथा व दिव्य दरबार आयोजन का आश्वासन भक्तों को दिया। बागेश्वर पीठाधीश्वर का आश्रम के महंत गोपालानंद ने स्वागत किया। भारी संख्या में उमड़ी भक्तों को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एएसपी राजेश महिला पुलिस के साथ मुस्तैद रहे। 

 

ये भी पढ़ें- UP: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचें कानपुर, एक झलक पाने के लिए भक्तों की जुटी भारी भीड़