हमीरपुर: इलाज के दौरान नवजात की हुई मौत पर भड़के परिजन, डॉक्टर पर लगाया गलत दवा देने का आरोप

हमीरपुर: इलाज के दौरान नवजात की हुई मौत पर भड़के परिजन, डॉक्टर पर लगाया गलत दवा देने का आरोप

मौदहा, हमीरपुर। बीते छह दिन पूर्व सीएचसी में आपरेशन से पैदा नवजात की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिस पर चिकित्सक ने दवा दी। इसके बाद शिशु की हालत बिगड़ने के साथ ही मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर गलत दवा देने का आरोप लगाया है।

बीते दस नवंबर को कस्बे के मोहल्ला कुम्हरौड़ा निवासी उर्मिला पत्नी सुंदर लाल को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी में भर्ती कराया गया था। जहां आपरेशन के बाद उसने एक शिशु को जन्म दिया था, लेकिन गुरुवार को अचानक शिशु की तबीयत खराब होने लगी जिसे परिजनों ने महिला चिकित्सक को दिखाया।

जिस पर दवा दी जिसे खिलाने के बाद नवजात शिशु की तबीयत और खराब होने लगी। शाम को शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जबकि प्रसूता अभी भी अस्पताल में भर्ती है।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. रजत रंजन तिवारी ने बताया कि अभी उन्हें कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है। प्रसूता अस्पताल में  भर्ती है और यहां के सर्जन डॉ. दीपिका पाल ने ऑपरेशन से ही बच्चा पैदा कराया था। सात दिन बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि विभाग के नियमों के अनुसार जांच होगी। कहा कि मौत के दो कारण हो सकते हैं, एक तो मां के पेट में ही कोई गंभीर बीमारी का होना या फिर दूध पिलाने में सांस नली में दूध चला जाना प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि की सर्वे की मांग वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित