मंदिर से रोटी, रोजगार नहीं मिलता: स्वामी प्रसाद मौर्य

मंदिर से रोटी, रोजगार नहीं मिलता: स्वामी प्रसाद मौर्य

कानपुर। समाजवादी पार्टी के महासचिव पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने यहां राजकीय उन्नयन बस्ती कल्याणपुर में कहा कि मंदिर से रोटी, रोजगार नहीं मिलता है। लोगों को बुनियादी समस्याओं के लिए संघर्ष करना होगा और केंद्र व प्रदेश की सरकार को बदलने के लिए आगे आना होगा।

मौर्य सरदार वल्लभाई पटेल की जयंती पर इंद्रा पार्क में आयोजित अखिल भारतीय उपेक्षित वर्ग महासंघ की सभा में बोल रहे थे। कार्यक्रम में लोगों ने राजाराम पाल को अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से विपक्षी गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में प्रस्तुत किया। 

मौर्य ने कहा कि जिस तरह से देश में सांप्रदायिकता का माहौल है, उससे देश की एकता, अखण्डता को खतरा पैदा हो गया है। ऐसे में दलित, पिछड़े, अनुसूचित जाति एवं सभी वर्ग के लोगों को वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को वोट करना होगा जिससे देश की अखण्डता बनी रहे।

पूर्व सांसद राजाराम पाल ने कहा कि बाबा साहब के बनाए हुए संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है। इससे लोकतंत्र को खतरा है। विपक्ष को डराकर धमकाकर रखा गया है। पाल ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का पीडीए (पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक) अब लोगों की समझ में आने लगा है। घोसी में जीत के पीछे यही एकता रही है।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत सरदार वल्लभभाई पटेल एवं बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्जवलित करके हुई। पूर्व विधायक सतीश निगम, उपेक्षित महासंघ के अध्यक्ष अनिल कटियार, सहसंयोजक दिनेश पासवान, सियाराम पाल, सर्वेश कटियार, रूपराम कटियार, मुनीन्द्र शुक्ला जिलाध्यक्ष कानपुर ग्रामीण समाजवादी पार्टी, पूर्व विधायक राम प्रकाश कुशवाहा, सतीश निगम, कमलेश दिवाकर, चन्द्रशेखर यादव, सम्राट विकास यादव, योगेन्द्र कुशवाहा, सौरभ श्रीवास्तव, रमेश कटियार, राजू कटियार, महेश कटियार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े: प्रयागराज: भर्ती के नाम पर फर्जी सीबीआई अफसर ने सिपाही को ठगा, दो लाख रुपए का लगाया चूना