बहराइच: गांव में बच्चों पर हमला कर रहा बंदर, नहीं पकड़ रहे कर्मचारी

वन विभाग पंचायत विभाग का बता रहा मामला

बहराइच: गांव में बच्चों पर हमला कर रहा बंदर, नहीं पकड़ रहे कर्मचारी

जरवल/बहराइच, अमृत विचार। ग्राम पंचायत धंवरिया जरवल में एक बंदर ग्रामीणों को परेशान कर रहा है। वह बच्चों पर हमले कर रहा है। वन विभाग से शिकायत की जा रही है तो वह पंचायत विभाग का मामला बताकर कोई कार्यवाई नहीं कर रहे हैं। जरवल विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत धवरिया में एक बंदर जंगल क्षेत्र से आ गया है। बंदर बच्चों पर हमले कर रहा है। छोटे छोटे बच्चों को दौड़ाकर गिराकर काटता है। हमले से गांव के छोटे बच्चे भयभीत हैं। 

बंदर को पकड़वाकर सुरक्षित स्थान पर भेजने के लिए दो सप्ताह पूर्व वन विभाग के दरोगा शीतला प्रसाद को सूचित किया गया था, लेकिन उन्होने अखबार की एक कटिंग भेजकर छपी खबर के अनुसार यह बताया कि अब बंदर को पकड़ने की जिम्मेदारी वन बिभाग की नही नगर पंचायत एवं ग्राम पंचायत की है। ऐसे में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत और मुख्यमंत्री हेल्पलाईन मे बंदर पकड़वाने के लिए शिकायत किया। 

जिस पर मुख्यमंत्री हेल्पलाईन द्धारा शिकायत खंड विकास अधिकारी जरवल को प्रेषित कर समस्या समाधान कराने का निर्देश दिया गया। जिस पर ग्राम पंचायत अधिकारी विजयकांत द्वारा बंदर पकड़वाने की व्यवस्था वन विभाग की रिपोर्ट लगाकर शिकायत का निस्तारण करने की रिपोर्ट लगा दी। जबकि गांव में समस्या बनी हुई है। दो विभागों के बीच मे आमजनमानस परेशान है।

पंचायत की है जिम्मेदारी
गांव में परेशान करने वाले बंदर को पकड़ने की जिम्मेदारी अब पंचायत और नगर पंचायत प्रशासन की है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है...,संजय शर्मा डीएफओ।

यह भी पढ़ें : देवरिया में अज्ञात महिला का शव बरामद