अयोध्या : पर्यावरण संरक्षण के लिए सीआरपीएफ ने निकाली साइकिल रैली

अयोध्या : पर्यावरण संरक्षण के लिए सीआरपीएफ ने निकाली साइकिल रैली

अमृत विचार, अयोध्या । पर्यावरण संरक्षण के लिए शुक्रवार को सीआरपीएफ 63 बटालियन की ओर से साइकिल रैली निकाल लोगों को जागरूक किया गया तथा कार्यशाला भी आयोजित की गई। कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी सरकार राजारमन ने कहा कि कोरोना काल के दौरान पर्यावरण की रक्षा तथा वृक्षारोपण के महत्व को लेकर ज्यादा जागरूकता आई। पर्यावरण की सुरक्षा का अर्थ केवल वृक्षों की रक्षा करना ही नहीं, बल्कि जानवरों, पक्षियों, पौधे, पानी आदि की सुरक्षा करना भी है।

5467568

उन्होंने कहा कि पर्यावरण एवं जीवन एक दूसरे के अभिन्न अंग हैं। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हमें अधिक से अधिक पौधरोपण करना चाहिए, जिससे विभिन्न प्रकार के प्रदूषण से बचा जा सके। द्वितीय कमान अधिकारी ने बढ़ती जनसंख्या और घटते पेड़-पौधों को मानव जीवन के अस्तित्व पर खतरा करार देते हुए कहा कि हमें ऑक्सीजन उत्सर्जित करने वाले पौधों की विशेष महत्व देना चाहिए। पेड़ पौधों से हमें फल फाइबर रबड़ लकड़ी भी प्राप्त होती है।

जय मां दुर्गे रघुराजी कल्याण भादरसा भरतकुंड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यशाला के बाद उन्होंने साईकिल रैली को रवाना किया। इस दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा यादव तथा सहायक कमांडेंट रामनिवास चौहान ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सभी को जागरुक किया और  इस अभियान में जुटने की अपील की। कार्यक्रम में सीआरपीएफ निरीक्षक एसपी सिंह, अन्य अधिकारीगण व जवान के साथ इंटर कालेज के अध्यापक व विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : नहीं लौटा कारोबारी, गुमशुदगी दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस

ताजा समाचार