उत्तरकाशी: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 350 बकरियों की मौत 

उत्तरकाशी: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 350 बकरियों की मौत 

उत्तरकाशी, अमृत विचार। विकासखण्ड डुंडा के खट्टूखाल के समीप मथानाऊ तोक के जंगल में शनिवार रात 9 बजे आकशीय बिजली गिरने से 350 बकरियों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत को दी। ब्लाक प्रमुख विनीता रावत ने घटना से जिलाधिकारी व जिला आपदा प्रबंधन विभाग को अवगत कराया।
 
गावं वालों से मिली सूचना पर सुबह राजस्व विभाग, पशुपालन विभाग और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। बार्सू क्षेत्र के ग्रामीणों की बकरियां ग्रीष्म काल शुरु होते ही मैदान से पहाड़ी क्षेत्र की ओर आ रही थी। ग्रामीण रामभगत सिंह, प्रथम सिंह और संजीव सिंह की करीब 1000-1200 बकरियां मैदानी क्षेत्रों के जंगलों से पहाड़ी क्षेत्रों में आ रही थी। तहसीलदार डुंडा प्रताप सिंह चौहान के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से बकरियों के मरने की सूचना मिली है। इस संबंध में उन्होंने जिला प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग को भी जानकारी दे दी गई है।

भाजपा के पूर्व जिला संयोजक जगमोहन सिंह रावत कहा कि पशुपालकों के साथ ही इस तरह के हादसे अकसर होते हैं, लेकिन पशुपालकों को उचित मुआवजा नहीं मिल पाता है। उन्होंने मुख्यमंत्री और पशुपालन मंत्री से पशुपालकों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। ग्रामीणों ने इस नुकसान की सूचना भटवाड़ी ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत को भी दी। वहीं देर शाम धनौल्टी में देर शाम को जमकर ओले पड़े। ओलावृष्टि से खुमानी, आड़ू और नाशपति में फसलों को काफी नुकसान हुआ। इससे फल उत्पादक भी काफी दुखी हैं।