मुरादाबाद : आशियाना में पार्क और क्लब भवन का एमडीए दे रहा उपहार

क्लब भवन में हो सकेगा कार्यक्रम, क्लब और पार्क का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कराकर दिया नया रूप

मुरादाबाद : आशियाना में पार्क और क्लब भवन का एमडीए दे रहा उपहार

आशियाना कॉलोनी स्थित पार्क।

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण अपनी संपत्तियों को जनोपयोगी बनाकर सार्थक कर रहा है। आशियाना योजना में पहले से बने पार्क और एमडीए के पुराने कार्यालय भवन के पास क्लब का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कराकर जन सामान्य के उपयोग के लिए बेहतर कर दिया है। होली के बाद इसे कभी भी लोकार्पित कर दिया जाएगा। इन महत्वाकांक्षी कार्यों से आशियाना कॉलोनी के हजारों लोगों के साथ अन्य नागरिकों को भी सहूलियत होगी। 

एमडीए के अध्यक्ष और मंडलायुक्त की जन कल्याण की सोच को सार्थक करते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों ने आशियाना योजना में पार्क और क्लब का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कराया है। आशियाना में प्राधिकरण के अधिकारियों के आवास के पास पार्क जो उपेक्षित था साथ ही क्लब जर्जर हो रहा था, उसका जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कराया गया है। इस कार्य के होली के बाद पूरा होने पर लोकार्पित किया जाएगा। पार्क में सुबह शाम नागरिक अब हरियाली के बीच सैर कर सकेंगे। वाकिंग ट्रैक भी बनाया गया है। 

बच्चों के लिए झूला और बैठने के लिए लगे नये बेंच
मुरादाबाद। पार्क का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कराकर इसमें बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं। इसके अलावा टहलने के लिए ट्रैक और बैठने के लिए बेंच भी लगाये गये हैं। आकर्षक और रंग बिरंगे फूलों से पार्क का सौंदर्य बढ़ गया है। अब आसपास के लोग इसका लाभ पाएंगे। 

क्लब के जिम में आकर खुद को रखें फिट 
मुरादाबाद। आशियाना योजना में ही प्राधिकरण की ओर से क्लब का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार भी कराया जा रहा है। रंगाई पुताई के साथ ही यहां स्थापित जिम में उपकरण लगे हैं। जो पहले के उपकरण थे उसे ठीक कराया गया है। यहां पर अब लोग फुर्सत के पल बिताने के साथ खुद को फिट रखने के लिए कसरत कर सकते हैं। इसके अलावा क्लब के अंदर हरी घास और शौचालय आदि भी बनाकर इसे जनोपयोगी कर दिया गया है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष या सचिव की ओर से निर्धारित रेट पर इसकी बुकिंग कराकर सार्वजनिक या निजी आयोजन भी कराया जा सकता है। 

प्राधिकरण की ओर से आशियाना योजना में पार्क और क्लब का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कराया गया है। पार्क में बच्चों के लिए झूले, बैठने के लिए बेंच, पेयजल की सुविधा करा दी गई है। वहीं, क्लब की रंगाई पुताई, मुख्य गेट और अंदर के कमरों, हॉल का जीर्णोद्धार करा दिया गया है। काम अंतिम चरण में है। होली के बाद इसे लोकार्पित कर सभी के लिए सुविधा प्रारंभ हो जाएगी।- राजीव पांडेय, सचिव, एमडीए

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : बाजार पर होली की खुमारी, अबीर-गुलाल संग बढ़ा उल्लास

ताजा समाचार

फिल्म 'बड़े मियां, छोटे मियां' की रिलीज के 26 साल हुए पूरे होने पर रवीना टंडन ने जताई खुशी
Bahraich violence: पुलिस और प्रशासनिक अमले पर गिर सकती है गाज, इन अधिकारियों पर हो सकती है कार्रवाई
नायब सिंह सैनी: सुर्खियों से दूर रहने वाले नेता से हरियाणा में शीर्ष पद पर काबिज होने तक का सफर
पीलीभीत: हाईकोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर 1.43 लाख ठगे, अब सीएम से की शिकायत
बढ़ती अर्थव्यवस्था, जनसंख्या वृद्धि से भारत में कार्बन-बहुल उत्पादों की मांग बढ़ेगीः मूडीज
Unnao में पुलिस ने पकड़ा इतने लाख के नकली नोटों का जखीरा...बनाने के उपकरण भी बरामद, जानिए पूरा मामला