हल्द्वानी से हेलंग तक 254 किमी की पदयात्रा शुरु

Advertisement

गरमपानी, अमृत विचार। चमोली के हेलंग में घास काटने के मामले में स्थानीय महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार के विरोध तथा महिलाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर हल्द्वानी से चार सदस्ययी दल ने 254 किलोमीटर की पैदल यात्रा शुरू की है। क्षेत्र में पहुंचे चार सदस्ययी दल ने पुलिस प्रशासन पर हिटलरशाही का आरोप लगाया।

Advertisement

हेलंग में घास काटने को लेकर स्थानीय महिलाओं पर दर्ज मुकदमे तथा उनके साथ हुए दुर्व्यवहार का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। प्रदेश भर में लोगों ने मामले की निंदा की। अब हल्द्वानी निवासी चार सदस्ययी दल ने हल्द्वानी से हेलंग तक करीब 254 किलोमीटर की पदयात्रा कर विरोध जताना शुरू किया है।

Advertisement

बाबा पवन गिरी के नेतृत्व में देवेश सेन, रविंद्र रावत, हर्ष तिवारी ने पदयात्रा शुरू की है। चार सदस्यीय दल छड़ा बाजार पहुंचा। दल के सदस्यों ने हेलंग में महिलाओं के साथ हुई घटना की निंदा की। कहा कि गांवों में लोगों के अधिकार छीने जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन हिटलरशाही पर आमादा है। चार सदस्ययी टीम ने महिलाओं के ऊपर दर्ज हुए मुकदमे वापस लेने तथा क्षेत्रीय लोगों को जल, जंगल जमीन पर हक देने की पुरजोर मांग उठाई।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.