बरेली: मुरादाबाद एसओजी ने कैंट से महिला समेत पांच ठगों को किया गिरफ्तार

ठगों ने एसओजी टीम के साथ की मारपीट, एक दर्जन मोबाइल समेत हथियार बरामद

बरेली: मुरादाबाद एसओजी ने कैंट से महिला समेत पांच ठगों को किया गिरफ्तार

बरेली/कैंट, अमृत विचार। कैंट थाना क्षेत्र के चनेहटा गांव के एक डेयरी फार्म से मुरादाबाद की एसओजी ने पुलिस के साथ मिलकर एक महिला समेत पांच ठगों को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने चार डेरों में दबिश दी तो लोग टीम से भिड़ गए और मारपीट की। मौके से एक आईफोन समेत 12 स्मार्ट फोन और 24 से अधिक धारदार हथियार चापड़, छुरी, चाकू और आरी बरामद हुई। आरोप है कि यह गैंग एक बड़ी ठगी की घटना करके फरार चल रहा था।

ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य कैंट स्टेशन पर बुधवार रात 8 बजे ट्रेन से उतरे थे। इसके बाद स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही रात बिताई। सुबह 7 बजे डेयरी फार्म के प्लॉट नंबर 10 में अपने डेरे डाल दिए। गिरोह के परिवारों की कुछ महिलाओं ने बताया कि वह लखनऊ से यहां आए हैं। तलाशी में चारों परिवारों के पास भारी मात्रा में रुद्राक्ष मिले। महिलाओं का कहना है कि बनारस से रुद्राक्ष खरीद कर जगह-जगह बेचकर गुजारा करते हैं। मौके से अन्य तंत्र विद्या का भी समान भी मिला है। यह सभी लोग मध्य प्रदेश के कटनी जिले के रहने वाले हैं। इनके पास से भारी मात्रा में आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र समेत अन्य प्रमाण पत्र आदि मिले हैं।

आईफोन की लोकेशन से पहुंची पुलिस
खानाबदोशियों के पास से जो आईफोन बरामद हुआ है। उसकी कीमत 1.25 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार यह आईफोन आरोपियों ने किसी का चोरी किया है। एसओजी आईफोन की लोकेशन के आधार पर ही उनके पास पहुंची। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शकील रजा ने बताया कि सभी खानाबदोश गांव में घूम कर मांगने-खाने लगे। गांव की कई महिलाओं ने कुछ लोगों को खाना भी खिलाया। इसके बाद सभी लोग डेयरी फार्म में चले गए।

ठगी के एक मामले में मुरादाबाद की टीम बरेली पहुंची थी। थाना पुलिस के साथ दबिश देकर एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर के ले गई है। इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी है -जेएन पांडे, थाना प्रभारी कैंट।

ये भी पढ़ें- बरेली: होरीलाल के हत्यारोपी तीन दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से दूर, जानें मामला