बरेली: परीक्षा फॉर्म फारवर्ड न करने से छात्रों की छूट जाएगी परीक्षा

प्रवेश पत्र डाउनलोड न होने पर परेशान छात्रों ने बरेली कॉलेज के प्राचार्य का किया घेराव

बरेली: परीक्षा फॉर्म फारवर्ड न करने से छात्रों की छूट जाएगी परीक्षा

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा फार्म फारवर्ड न करने का आरोप लगाते हुए प्राचार्य प्रो. ओपी राय का घेराव किया। छात्रों का कहना है कि उनका प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो रहा है। 10 मई से होने वाली उनकी परीक्षा छूट जाएगी। प्राचार्य ने छात्रों को रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक के पास भेजा लेकिन वहां बिना विलंब शुल्क के फार्म सत्यापित करने से इन्कार कर दिया गया है।

बरेली कॉलेज के बीए और बीएससी के चतुर्थ और सेमेस्टर के करीब 30 छात्रों ने परीक्षा फार्म भरकर कॉलेज में जमा किए थे। छात्रों का आरोप है कि उन्हें रसीद नहीं दी गई थी। अब उनके प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड नहीं हो रहे हैं। जब कॉलेज में पता किया तो बताया गया कि रसीद न होने की वजह से फार्म फारवर्ड ही नहीं किए गए। छात्रों का कहना है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका है। अब वह शुक्रवार को फिर से प्राचार्य से मामले की शिकायत करेंगे। प्राचार्य का घेराव करने वालों में समाजवादी छात्रसभा के मुकेश यादव, संजय मेवाती, राशिद मेवाती, विद्यार्थी रश्मि सिंह, प्रीति देवी, शिवानी, प्रिया आदि मौजूद रहे।

आज से स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा, 33 नोडल केंद्र बनाए
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने स्नातक सम सेमेस्टर की 10 मई से शुरू हो रही परीक्षा के लिए नौ जिलों में 33 नोडल केंद्र बनाए हैं। बरेली में बरेली कॉलेज, गन्ना उत्पादक बहेड़ी, खंडेलवाल कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, राजेंद्र प्रसाद स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय फरीदपुर और डॉ. राममनोहर लोहिया राजकीय महाविद्यालय आंवला में बनाए गए हैं।

माइनर वोकेशनल परीक्षा का कार्यक्रम किया जारी
बरेली कॉलेज ने स्नातक द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर की मुख्य और बैक परीक्षा की माइनर वोकेशनल विषय की परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। छात्रों की परीक्षा 14 मई को परीक्षा भवन में होगी। प्राचार्य प्रो. ओपी राय के मुताबिक परीक्षा संबंधी निर्देश कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

बरेली कॉलेज ने स्नातक द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर के मिड टर्म के माइनर इलेक्टिव विषयों की परीक्षा की तिथि 13 मई निर्धारित की है। हिंदी, अंग्रेजी और अर्थशास्त्र की परीक्षा परीक्षा भवन में होगी और अन्य विषयों की परीक्षा अलग-अलग विभाग के कक्षों में होगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: अवैध संबंध का विरोध करने पर पत्नी की हत्या करने के दोषी पति को उम्रकैद, लगा इतने का जुर्माना

 

ताजा समाचार