Kanpur: राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर विरोध कर रही महिलाओं ने सीसामऊ ACP पर लगाया अंगुली मरोड़ने का आरोप, सड़क की जाम

Kanpur: राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर विरोध कर रही महिलाओं ने सीसामऊ ACP पर लगाया अंगुली मरोड़ने का आरोप, सड़क की जाम

कानपुर, अमृत विचार। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से महिलाओं के लिए की गई टिप्पणी को लेकर भाजपा की महिला मोर्चा की कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रही थी। आरोप लगाया कि इस दौरान सीसामऊ एसीपी वहां पहुंची और उन लोगों से वर्दी की गर्मी दिखाने की बात कहते हुए हाथ मरोड़ दिया। जिससे वह लोग भड़क उठी। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर तीखी नोकझोक हुई और बवाल सड़क तक पहुंच गया। 

सलिल विश्नोई

महिला कार्यकर्ताओं ने बंखंडेश्वर चौराहा पर जाम लगा दिया। इस दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए एसीपी से माफी मंगवाने पर अड़ गए। शहर में वीआईपी मूवमेंट के दौरान जाम लगाए जाने की सूचना पर महकमे में हड़कंप मच गया। सीसामऊ और बजरिया थाना फोर्स ने पहुंचकर रूट को डायवर्ट किया। इस दौरान चिलचलाती धूप में गलियों से गुजरकर दो चार होना पड़ा।
  
भाजपा महिला मोर्चा उत्तर की जिलाध्यक्ष सरोज सिंह और प्रीती साहू, विजया तिवारी, गुंजन, शोभा, लवी, मोनिका, शिल्पा समेत अन्य ने बताया कि राहुल गांधी ने महिलाओं को लेकर गलत टिप्पणी की थी। जिसको लेकर वह लोग शांतिपूर्वक बंखंडेश्वर चौराहे पर किनारे खड़े अन्य कार्यकर्ताओं के साथ अपना विरोध प्रकट कर रहे थे। आरोप लगाया कि इस दौरान तकरीबन एक बजे सीसामऊ एसीपी श्वेता कुमार फोर्स के साथ वहां पहुंची और उल जलूल बात करने लगीं। आरोप लगाया कि तभी दोनों तरफ से बात बढ़ी तो नोकझोंक होने लगी। 

आरोप लगाया कि एसीपी ने उनकी अंगुली मरोड़कर वर्दी की गर्मी दिखाने की धमकी दी। जिस पर बवाल बढ़ गया। वह लोग महिला कार्यकर्ताओं के साथ चौराहे पर बैठकर जाम लगा दिया। इस दौरान एसीपी के नाम पर नारेबाजी होने लगी। शहर के भाजपाइयों को जैसे ही घटना की जानकारी हुई तो वह लोग भी वहां पहुंचने लगे। सड़क जाम कर हंगामा की सूचना पर चुनाव के समय अफसरों के फोन घनघनाने लगे। 

सूचना पर बजरिया इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह और सीसामऊ थाना प्रभारी हिमांशु चौधरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर जाम खोलने के लिए कहा। लेकिन वह लोग एसीपी श्वेता कुमारी के माफी मांगने पर अड़े रहे। इसके बाद अनवरगंज एसीपी आईपी सिंह व प्रदेश उपाध्यक्ष व  एमएलसी सलिल विश्नोई मौके पर कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। शाम चार बजे तक धरना प्रदर्शन जाम लगा हुआ था।

यह भी पढ़ें- Kanpur: स्वास्थ्य कर्मियों की लगी चुनाव में ड्यूटी; इमरजेंसी सेवाएं होंगी प्रभावित, विभाग में मचा हड़कंप