शाहजहांपुर: वैन में कक्षा एक की छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

शाहजहांपुर: वैन में कक्षा एक की छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

रौसर कोठी, अमृत विचार। स्कूल वैन के चालक ने कक्षा एक की छात्रा के साथ वैन में अश्लील हरकतें कीं। छात्रा ने मामले की शिकायत अपनी क्लास टीचर से की। इसके बाद पिता ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस से शिकायत की। शुरुआत में पुलिस ने मामले को टालने का प्रयास किया, लेकिन बाद में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

 थाना रामचंद्र मिशन क्षेत्र के एक मोहल्ले के रहने वाले पिता ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि क्षेत्र में ही स्थित एक स्कूल में मेरी बेटी कक्षा एक में पढ़ती है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे स्कूल वैन चालक बेटी को लेने आया। आरोपी बेटी को वैन में बैठाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। उसको जबरन आगे वाली सीट पर बैठा लिया। 

स्कूल जाने के बाद बच्ची ने घटना की पूरी जानकारी अपनी क्लास टीचर को यह कहते हुए दी कि वैन वाले अंकल मुझे बैड टच करते हैं। तहरीर में पिता ने कहा कि घटना की जानकारी होते ही स्कूल का प्रबंधन बच्ची के पास आया और डरा धमकाकर बेटी को एक बजे तक स्कूल में बैठाए रखा और बेटी को घर पर कोई भी बात नहीं बताने की हिदायत दी। उसके बाद बेटी जब घर आई तब उसने घटना की पूरी जानकारी मां बाप को दी। 

आरोप ये भी है कि जब पीड़िता के पिता स्कूल गए तो वहां स्टाफ ने उनसे कहा कि छोटी-मोटी घटनाएं तो हर जगह होती हैं। हम चालक से माफी मंगवा देंगे। इसके अलावा तुम कुछ नहीं कर पाओगे। पीड़िता के पिता ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग की।  

बताया जा रहा है कि बच्ची का पिता एक मंत्री के भाई का ड्राइवर है। उसने जब कार्रवाई के लिए मदद मांगी तो मदद मिलने के बजाए उल्टा उसके उपर कार्रवाई न करने का दबाव बनाया जाने लगा। साथ ही स्कूल के मालिक को कार्रवाई की जद में आने से बचाने की कोशिश शुरू कर दी गई। पीड़िता का पिता भी इस बात से हैरान और परेशान हो गया। 

 घटना शुक्रवार सुबह हुई थी। दोपहर एक बजे तक स्कूल का स्टाफ मामले को दबाए रहा। जब पीड़िता ने घटना की जानकारी परिवार को दी तो पिता ने थाने में स्कूल स्टाफ और स्कूल वैन के ड्राइवर के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। उसके बाद थाने की पुलिस ने पूरे मामले को रात करीब 11 बजे तक दबाए रखा। इस बीच सिर्फ पंचायतों का दौर चलता रहा। 

अंत में पुलिस ने आरोपी कामरान निवासी ककरा कला व हेल्पर खान बाहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी कामरान को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में बच्ची की कक्षा अध्यापक ने भी कामरान का बचाव किया था।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: ऑटो और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में दो लोगों की मौत, सड़क पर रखे शव...लगाया जाम