चंपावत के तल्ली लड़ी में वनाग्नि से मकान राख

चंपावत के तल्ली लड़ी में वनाग्नि से मकान राख

टनकपुर/ चम्पावत अमृत विचार। जनपद चम्पावत के जंगलों में आग लगने का सिलसिला नहीं थम पा रहा है। पाटी क्षेत्र में जंगल की लपटें अब जंगल से बाहर निकल वनों के पास के इलाकों को अपने आगोश में ले रही हैं। दावाग्रि ने तल्ली लड़ी में जंगल के पास के एक मकान राख हो गया। आग से घर का सामान खाक हो गया। साथ ही घास के लुट्टे भी जल गए।

 ग्रामीणों का कहना है कि जंगल में लगी आग पर काबू पाने में हुई देरी का नुकसान आसपास के क्षेत्रों को हुआ। तल्ली लड़ी गांव में गोविंद सिंह का मकान इस आग की चपेट में आ गया। घर के बाहर के घास के दस लुट्टे जले और उसके बाद आग मकान तक पहुंची। इससे मकान का बड़ा हिस्सा जल गया।

घर के भीतर का अधिकांश सामान जल कर बर्बाद हो गया। आग के वक्त गोविंद सिंह के परिवार के सभी लोग खेतीखान के घर में गए थे। इससे जनहानि नहीं हुई। वहीं दूसरी ओर टनकपुर के ककरालीगेट के जंगल में एक भारी भरकम पेड़ में आग लग गई। पूर्णागिरि मार्ग के पास वन विभाग की चौकी के पास के जंगल में लगी आग की जानकारी लगने पर वन विभाग के अलावा पुलिस और अग्रिशमन दस्ते ने मौके पर पहुंच आग बुझाई। इससे बड़ी वन संपदा को नुकसान होने से बचाया जा सका। आग बुझाने वाली अग्रिशमन टीम में अर्जुन सिंह, कृष्ण सिंह, त्रिभुवन प्रसाद, किरन जोशी, प्रिया दताल, तनुजा कोहली आदि मौजूद रहे।

 

ताजा समाचार

अहमदाबाद के पास सूफी संत, उनके परिजनों की कब्रें तोड़े जाने के बाद झड़प, 35 लोग गिरफ्तार 
अल्मोड़ा: चौखुटिया तहसील में भी अतिवृष्टि ने मचाया तांडव, नदी में बाढ़ सुरक्षा के कार्य में लगे 80 मजदूरों ने भागकर बचाई जान 
Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Swift, जानें फीचर्स और कीमत
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव या सुब्रत पाठक...कौन बनेगा कन्नौज का सांसद? समझिए समीकरण
मुरादाबाद : 40 साल की महिला का वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंची 8वीं की छात्रा, भाजपा ने वीडियो ट्वीट कर की कार्रवाई की मांग...डीएम ने दिए जांच के आदेश
2023-24 जनवरी-मार्च: तिमाही पीएनबी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में करीब तीन गुना होकर 3,010 करोड़ रुपये