Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Swift, जानें फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Swift, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को चौथी पीढ़ी की प्रीमियम हैचबैक नई स्विफ्ट लॉन्च की, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक है। 

कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ हिसाशी टेकुची ने इसे यहां आयोजित एक कार्यक्रम में लॉन्च करते हुये कहा, “ बिल्कुल नया जेड-सीरीज़ इंजन एक भविष्यवादी पावरट्रेन है जो प्रदर्शन और स्थिरता का एक नया आयाम लाता है, जो इसे सबसे कुशल हैचबैक बनाता है।

इस कार के नये इंजन सहित पूरे विकास पर 1400 करोड़ रुपये की लागत आयी है। हम अपने ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने और उनसे आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं तथा बेहतर प्रदर्शन देने के लिए उन्नत तकनीकों को पेश करके भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में बदलाव लाना जारी रखेंगे।” 

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) पार्थो बनर्जी ने कहा, “ एपिक न्यू स्विफ्ट की शुरुआत के साथ, हम समृद्ध विरासत का निर्माण कर रहे हैं और बेंचमार्क बढ़ा रहे हैं। क्रांतिकारी जेड-सीरीज़ इंजन उच्च ईंधन-दक्षता और कम उत्सर्जन के साथ प्रदर्शन को जोड़कर दोनों में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। इसमें 6 एयरबैग, सभी सीटों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, ईएसपी, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट जैसी कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस, एपिक न्यू स्विफ्ट लगातार बेहतर सुरक्षा प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। 

फीचर से भरपूर केबिन के अलावा, ये एपिक न्यू स्विफ्ट को अपने सेगमेंट में सबसे आकर्षक ड्राइवर-उन्मुख उत्पाद बनाते हैं। कुल मिलाकर 50 नये फीचर दिये गये हैं।” उन्होंने कहा कि जेड सीरीज का नया 1.2 लीटर इंजन चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को अपने सेगमेंट में सबसे अधिक ईंधन कुशल हैचबैक बनाता है, जिसकी ऊर्जा दक्षता 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर तक है। 

उन्होंने कहा कि नयी कार पिछले संस्करण की तुलना में 14 प्रतिशत अधिक ईंधन कुशल है और 12 प्रतिशत कार्बन उत्सर्जित करती है। उन्होंने कहा कि एक मई से इसकी बुकिंग शुरू की गयी थी और अब तक 10 हजार बुकिंग मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि नई स्विफ्ट को मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के माध्यम से 17,436 रुपये से शुरू होने वाले सभी समावेशी मासिक सदस्यता शुल्क पर भी खरीदा जा सकता है। 

ये भी पढे़ं- 2023-24 जनवरी-मार्च: तिमाही पीएनबी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में करीब तीन गुना होकर 3,010 करोड़ रुपये

 

ताजा समाचार

मंत्री संजय निषाद बोले, सीधा-साधा डॉक्टर था, मुझे अपराधी बना दिया 
बरेली: रोडवेज बस अचानक फ्लाईओवर से नीचे गिरी, एक यात्री की मौत...35 लोग घायल
Ayodhya news: मतदान स्थल पर अयोध्या मेयर ने लांघी सीमा, तस्वीर वायरल
Live UP Lok Sabha Elections 2024: लखनऊ में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने परिवार संग डाला वोट, कहा- हम प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीत रहे हैं 
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर सुबह से मतदान शुरू...साध्वी निरंजन ज्योति ने किया वोट, इन दिग्गज की प्रतिष्ठा दांव पर
गोंडा: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोपी गिरफ्तार, करण भूषण सिंह ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी