मुरादाबाद : पुलिस को चकमा दे डबुआ डान जिला अस्पताल से फरार

लापरवाही : वाहन चोरी के अभियुक्त का चिकित्सीय परीक्षण कराने पहुंची थी मैनाठेर पुलिस

Advertisement

मुरादाबाद,अमृत विचार। वाहन चोरी व राहजनी की घटनाओं को अंजाम देने का आरोपी रहीम उर्फ डबुआ डान गुरुवार को मैनाठेर पुलिस को चकमा देकर जिला अस्पताल से फरार हो गया। एक दारोगा व एक कांस्टेबल समेत तीन लोगों की आंख में धूल झोंकने में सफल डबुआ डान को फरार होने के चार घंटे बाद पुलिस ने दोबारा दबोच लिया। हालांकि अभियुक्त की दोबारा गिरफ्तारी को लेकर देर रात तक मैनाठेर पुलिस रहस्यमयी चुप्पी साध कर बैठी रही। उधर उच्चाधिकारियों ने अभियुक्त की दोबारा गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Advertisement

मैनाठेर थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार के मुताबिक थाना क्षेत्र के ग्राम अदालतनगर वघा का रहने वाला रहीम पुत्र मुख्तयार स्थानीय लोगों में डबुआ डान के नाम से कुख्यात है। रहीम के खिलाफ मुरादाबाद के अलावा परिक्षेत्र के अन्य कई थानों में वाहन चोरी व राहजनी के मुकदमे दर्ज हैं। गुरुवार को वह चोरी की बाइक समेत पुलिस के हत्थे चढ़ा। दारोगा रमेश चंद्र यादव, कांस्टेबल आकाश तोमर व होमगार्ड को साथ लेकर जिला अस्पताल पहुंचे।

Advertisement

अभियुक्त का मेडिकल होने के बाद सिपाही रिपोर्ट लेने में जुटा। इधर होमगार्ड का जवान डबुआ डान को साथ लेकर जिला अस्पताल के गेट की ओर बढ़ने लगा। डबुआ डान होमगार्ड के जवान को धक्का मारकर वह भाग निकला। तब डबुआ डान के हाथ में हथकड़ी नहीं थी। थाना प्रभारी के मुताबिक डबुआ डान हथकड़ी छोड़ कर भाग निकला। पुलिस कस्टडी से शातिर अभियुक्त के भाग निकलने की भनक उच्चाधिकारियों को लगी। इधर होमगार्ड के जवान ने थाना प्रभारी को घटना की सूचना दी।

डबुआ की गिरफ्तारी को लेकर देर रात तक उहापोह की स्थिति बनी रही। सीओ बिलारी डा. गणेश गुप्ता ने फरार होने के कुछ ही घंटे बाद डबुआ को गिरफ्तार करने की पुष्टि की। जबकि कुख्यात बदमाश के फरारी की पुष्टि करने वाले मैनाठेर थाना प्रभारी देर रात तक गिरफ्तारी के बावत चुप्पी साधे रहे। वह खुद के थाना क्षेत्र ही नहीं बल्कि जिले से बाहर होने की दलील देते रहे। ऐसे में डबुआ की दोबारा गिरफ्तारी को लेकर देर रात तक उहापोह की स्थिति बनी रही।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: जीजा ने की दुष्कर्म की कोशिश, बहन ने दिया साथ

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.