मेरठ: हाजी याकूब कुरैशी और बेटे फिरोज की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत

Advertisement

मेरठ। मीट कारोबारी और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे फिरोज की दिक्कतें बढ़ती जा रही है। कोर्ट ने अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है। वहीं याकूब की पत्नी संजीदा बेगम की अग्रिम जमानत मंजूर हुई है।

Advertisement

पूर्व मंत्री के दूसरे बेटे इमरान की अग्रिम जमानत पर अगली सुनवाई 30 मई को होगी। 31 मार्च 2022 को पांच करोड़ रुपए का अवैध मीट पकड़े जाने के मामले में खरखौदा थाने में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी, पत्नी संजीदा बेगम, दोनों बेटे फिरोज व इमरान पर FIR हुई थी।

Advertisement

जिला जज की अदालत में खारिज हुआ प्रार्थना पत्र

डीजीसी फौजदारी ब्रजभूषण गर्ग ने बताया कि चारों आरोपियों की तरफ से अग्रिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र न्यायालय जिला जज की अदालत में प्रस्तुत किया गया। सोमवार को न्यायालय में बहस के दौरान अभियुक्त के अधिवक्ता अनिल कुमार बख्शी इमरान की ओर से कुछ साक्ष्य जमानत प्रार्थना पत्र के लिए दिए। जिला जज रजत सिंह जैन ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद देर शाम याकूब और फिरोज के जमानत प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया।

दर्ज है एफआईआर

फिलहाल कुरैशी इस समय पूरे परिवार के साथ फरार है। मीट प्लांट व अस्पताल सील किये जा चुके हैं। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटे हाजी इमरान और हाजी फिरोज व दस अन्य के खिलाफ धारा 269,270,272,275, 120 बी 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। याकूब और पूरे परिवार के खिलाफ पुलिस गैर जमानती वारंट ले चुकी है। वहीं एमडीए अवैध मीट प्लांट पर नोटिस लगा चुका है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटे हाजी इमरान और हाजी फिरोज व दस दूसरी धारा 269,270,272,275, 120 बी 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

31 मार्च को पकड़ा था अवैध मीट

हापुड़ रोड स्थित अलीपुर में पूर्व मंत्री की अल फईम मीटेकस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। यह इस समय बंद पड़ी हुई है। 31 मार्च को यहां पुलिस अफसरों को सूचना मिली की फैक्ट्री में अवैध तरीके से कटान कराया जा रहा था।

पढ़ें-इटावा: बिजली गिरने से किशोर की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.