Diamond League : फ्रेजर प्राइस ने रिकॉर्ड समय के साथ 100 मीटर दौड़ जीती

Advertisement

पेरिस। ओलंपिक में तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता शेली एन फ्रेजर प्राइस ने पेरिस डायमंड लीग एथलेटिक्स प्रतियोगिता में महिलाओं की 100 मीटर दौड़ 10.67 सेकंड में पूरी करके इस साल के सर्वश्रेष्ठ समय की बराबरी करके स्वर्ण पदक जीता। फ्रेजर प्राइस ने पिछले महीने कीनिया में किप कीनो क्लासिक में निकाले गये अपने ही समय की बराबरी की।

Advertisement

उन्होंने दो बार की मौजूदा ओलंपिक चैंपियन और हमवतन जमैका की एलेन थॉम्पसन हेरा के पिछले साल बनाये गये 10.72 सेकेंड के मीट रिकॉर्ड को भी तोड़ा। बहरीन की विनफ्रेड यावी ने महिलाओं की 3,000 स्टीपलचेज़ में आठ मिनट 56.55 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। यह इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ समय भी है। यूक्रेन की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता यारोस्लावा महुचिख ने भी महिलाओं की ऊंची कूद में 2.01 मीटर कूद लगाकर स्वर्ण पदक जीता। यह वर्ष 2022 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Advertisement

यूक्रेन की ही इरीना गेराशचेंको और यूलिया लेवचेंको ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते। दक्षिण अफ्रीका के फर्राटा धावक लक्सोलो एडम्स ने पुरुषों की 200 मीटर दौड़ 19.82 सेकेंड में पूरी करके आसानी से सोने का तमगा जीता। डोमिनिका गणराज्य के अलेक्जेंडर ओगांडो 20.03 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे। अमेरिका के डेवोन एलन ने पुरुषों की 110 मीटर बाधा दौड़ जबकि नाइजीरिया की टोबी अमुसन ने महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ जीती। अगली डायमंड लीग स्वीडन के स्टॉकहोम में 30 जून को होगी।

ये भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने बेटी सारा संग शेयर की थ्रोबैक फोटो, फैंस बोले- पापा की परी!

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.