हल्द्वानी में धरने पर बैठी कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा बोले- अग्निपथ योजना से चौपट हो जायेगी देवभूमि की अर्थव्यवस्था

Advertisement

हल्द्वानी, अमृत विचार। अग्निपथ योजना के विरोध में अब कांग्रेस भी सड़क पर उतर गई है। हल्द्वानी में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज का विरोध शुरू हो गया है।

Advertisement

आज हल्द्वानी के तिकोनिया चौराहा स्थित पंत पार्क में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। इस दौरान अग्निपथ योजना वापस लो, डबल इंजन सरकार मुर्दाबाद और मोदी सरकार होश में आओ ने नारे भी लगाए।

Advertisement

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष करन माहरा ने केंद्र सरकार पर अग्निपथ योजना के नाम पर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री सैन्य परिवार से आते हैं लेकिन वह भी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की 60 फीसदी परिवार सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़े हैं ऐसे में अग्निपथ योजना लागू होने से उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था चौपट हो जाएगी। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि हल्द्वानी में युवाओं के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठियां भांजी जो निंदनीय है। आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं के साथ रहेगी।

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि युवाओं के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठियां बरसाना कहीं न कहीं सरकार की निराशा को झलकाता है। विधायक सुमित ने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है। सरकार ने जिस तरह से कृषि कानून वापस लिया उसे अग्निपथ योजना को भी वापस लेना पड़ेगा।

इस दौरान उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व सांसद महेंद्र पाल समेत तमाम कांग्रेसी धरनास्थल पर करीब दो घंटे तक जमे रहे। इस दौरान धरनास्थल के भीतर और बाहर पुलिस का जमावड़ा लगा रहा हालाकि शांतिपूर्ण प्रदर्शन की आहट से पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके से खिसकते नजर आए।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.