बरेली: जिला पंचायत अध्यक्ष व डीएम ने किया राजकीय संप्रेक्षण गृह का औचक निरीक्षण

Advertisement

बरेली, अमृत विचार। जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल एवं जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर के स्टोर रूम में रखे हुए सामान का निरीक्षण किया और उसकी गुणवत्ता देकर संतुष्ट हुए। उन्होंने बच्चों के कमरों में जाकर व्यवस्थाओं को देखा और बच्चों द्वारा किए जा रहे पेंटिंग एवं पोस्टर मेकिंग का कार्य भी देखा। बच्चे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तिरंगे झंडे का चित्र  और कुछ बच्चें तिरंगे झंडे का सिलाई कर रहे थे।

Advertisement

उन्होंने बच्चों से खानपान के विषय में जानकारी ली और डॉक्टर के नियमित न आने पर उसका संज्ञान लिया। वहीं बच्चों को वैक्सीनेशन एवं नियमित जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेजने के लिए निर्देशित किया। वहां बेसिक शिक्षा विभाग के दो शिक्षक बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं  और शीघ्र ही कौशल विकास के तहत प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने वहां की साफ सफाई और बेहतर करने के लिए निर्देश दिए।

Advertisement

जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल एवं जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने संयुक्त रूप से महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर के निरीक्षण के समय जिला प्रोबेशन अधिकारी नीता अहिरवार, जिला विद्यालय निरीक्षक शोमराव प्रधान सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद मिले। जिलाधिकारी ने संप्रेक्षण गृह में आवासीय किशोरों से उनके स्वास्थ्य एवं मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के विषय में पूछा।

उन्होंने प्रत्येक बच्चे से बात कर उनसे जानकारी ली। संस्था में निर्धारित मैन्यू के अनुसार चाय व समोसे बांटे जा रहे थे और वहां पर उपस्थित संस्था प्रभारी ने बच्चों को दी जा रही सुविधाओं के विषय में अवगत कराया।

ये भी पढ़े – बरेली: किसान की बाइक समेत देवहा नदी में गिरने से मौत, मचा कोहराम

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.