बदायूं : आलू खरीद के बहाने बुलाकर दो व्यापारियों का अपहरण, मांगी पांच लाख फिरौती

गांव जिरौलिया निवासी ओमप्रकाश के रिश्तेदार ने फोन करके हापुड़ में आलू का सस्ता बीज मिलने की दी थी जानकारी

बदायूं : आलू खरीद के बहाने बुलाकर दो व्यापारियों का अपहरण, मांगी पांच लाख फिरौती

बदायूं, अमृत विचार। आलू का सस्ता बीज दिलाने झांसा देकर एक रिश्तेदार ने उझानी क्षेत्र के दो व्यापारियों को झांसे में ले लिया। व्यापारियों को हापुड़ बुलाया और बंधक बना लिया। उनके परिजनों को फोन करके पांच लाख रुपये फिरौती मांगी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस बंधक बनाए गए एक व्यापारी को लेकर हापुड़ पहुंची। दोनों व्यापारियों को बदमाशों से मुक्त कराया। एक बदमाश को पकड़कर ले आई। उसकी कार बरामद की। इस मामले में जिला हापुड़ में तैनात एक सिपाही का नाम भी सामने आया है। जो बदमाशों से मिला है। पुलिस पकड़े गए बदमाश से पूछताछ कर रही है।

उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव जिरौलिया निवासी केतन पटेल ने पुलिस को बताया कि 20 अक्टूबर को उनके पिता ओमप्रकाश पटेल के पास रिश्तेदार हापुड़ के पिलखुआ में बजाजा रोड निवासी अक्षय सिंह का फोन आया था। उसने कहा कि हापुड़ में अच्छी किस्म का आलू का बीज मिल रहा है। जिसे खरीद लो। अगले दिन ओमप्रकाश और पास के गांव रोशन नगर के राजू सिंह पुत्र नवाब सिंह 90 हजार रुपये लेकर हापुड़ पहुंचे। जहां अक्षय और उसके कुछ साथियों ने दोनों व्यापारियों को बंधक बना लिया। दो दिन के बाद 22 अक्टूबर की दोपहर बदमाशों ने राजू सिंह के मोबाइल नंबर से परिजनों की बात कराई और फिरौती में पांच लाख रुपये मांगे। फोन आने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। केतन पटेल की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। हापुड़ निवासी अक्षय सिंह व अन्य पर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने नंबर की लोकेशन निकलवाई। उझानी पुलिस केतन पटेल को साथ में लेकर रात में ही हापुड़ चली गई। जहां केतन बदमाशों से मिला। बदमाशों ने कार में उनके पिता को दूर से दिखाया। इसी दौरान उझानी पुलिस ने गुरुवार तड़के लगभग साढ़े तीन बजे बदमाशों को हापुड़ में मुरादाबाद मार्ग पर पकड़ लिया। दोनों व्यापारियों को बंधनमुक्त कराया। पुलिस को देखते ही कार सवार तीन बदमाश भाग गए। पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ लिया। जिसने अपना नाम हापुड़ निवासी मोनू त्यागी बताया। उसने फरार हुए अपने साथियों के नाम अक्षय सिंह, मोहित कुमार और कमल बताए। उझानी के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि व्यापारियों को बदमाशों के चुंगल से छुड़ा लिया है। पकड़े गए आरोपी ने तीन अन्य साथियों के नाम बताए हैं। उसने अपने एक साथी मोहित कुमार के सिपाही होने की बात कही है। उसके बारे में जानकारी की जा रही है। वह एसओजी में भी रह चुका है। पुलिस ने मोनू का आपराधिक इतिहास निकाला। पता चला कि उसपर पहले से लूट, राहजनी, अवैध असलाह रखने के मामले पहले से दर्ज हैं। उझानी की पुलिस हापुड़ की पुलिस के संपर्क में है। 

केतन पटेल ने उझानी पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनके पिता ओमप्रकाश और साथी राजू को रिश्तेदार अक्षय ने आलू का सस्ता बीज दिलाने की बात कहकर हापुड़ बुलाया था। वह दोनों 90 हजार रुपये लेकर गए थे। जहां अक्षय और उसके साथियों ने बंधक बना लिया और फिरौती की मांग की। रिपोर्ट दर्ज की गई थी। दोनों लोगों को मुक्त करा लिया गया है। एक बदमाश मोनू त्यागी को पकड़ा है। आगे की जांच की जा रही है। - अमित किशोर श्रीवास्तव, एसपी सिटी

ये भी पढ़ें - बदायूं : पूर्व जनप्रतिनिधि के बेटे ने कराई रिपोर्ट, स्पंज न होने पर आंदोलन करेंगे पालिकाकर्मी