उन्नाव में बेटा बना पिता की जान का दुश्मन: आठ बिसवा जमीन के लिए ईंट से वार कर मार डाला, फोन कर कहा ये...आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव में बेटा बना पिता की जान का दुश्मन: आठ बिसवा जमीन के लिए ईंट से वार कर मार डाला, फोन कर कहा ये...आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव, अमृत विचार। अजगैन कोतवाली क्षेत्र के भांडी गांव निवासी एक बेटे ने जमीन न देने पर अपने ही पिता को ईंट से सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी ने ही पुलिस को सूचना देते हुए कहा कि उसके बड़े भाई ने पिता की हत्या कर दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पूरा मामला सामने आ गया। 

इसके बाद आरोपी बेटे को हिरासत में लिया गया है। वहीं शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आरोपी से पूछताछ के साथ ही दूसरे भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

Murder In Unnao 11

जानकारी के अनुसार भांडी गांव निवासी शिव नारायण दीक्षित (92) पुत्र स्व. सुंदर दास के पांच बेटे गोपाल, सुनील, सोनू, दीपू व संदीप हैं। रविवार भोरपहर छोटे बेटे संदीप ने पिता से अपने हिस्से की आठ बिस्वा जमीन उसके नाम करने को कहा। पिता ने इसका विरोध किया और कहा कि हमारे न रहने पर सभी बेटों को जमीन मिल जाएगी। इस बात से आक्रोश होकर संदीप ने पास पड़े एक ईंट से पिता के सिर पर कई वार कर दिए। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई।

घटना के बाद संदीप ने अजगैन पुलिस को जानकारी दी कि उसके बड़े भाई ने पिता की हत्या कर दी है। हत्या की सूचना पर अजगैन कोतवाल अवनीश सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दूसरे बेटे सुनील से पूछताछ की तो उसने बताया कि संदीप ने ही हत्या करने के बाद घटना की जानकारी दी है। 

इसके बाद पुलिस ने संदीप को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। सुनील ने बताया कि संदीप की पत्नी विवाद के चलते उसे छोड़कर चली गई है। वह नशे का आदी है और आएदिन शराब पीने को लेकर पिता से विवाद करता था। उसके दो भाई लखनऊ में रहकर नौकरी करते हैं और गोपाल दिल्ली में काम करता है। 

पुलिस ने एक बेटे की तहरीर के आधार पर हत्यारोपी संदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है। वहीं मृतक शिव नारायण के शव को  पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हत्या की सूचना पर एएसपी प्रेमचंद ने भी मौके की जांच कर बताया कि बेटे द्वारा अपने पिता की हत्या किए जाने का मामला है। आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- कानपुर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति उदितपत सिंघानिया समेत पांच पर FIR, जानें- क्यों उनके ही पौत्र को खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा

ताजा समाचार