कानपुर के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने लखनऊ में सीएम योगी से की मुलाकात: जेके कैंसर हॉस्पिटल के लिए मांगे 50 करोड़

कानपुर के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने लखनऊ में सीएम योगी से की मुलाकात: जेके कैंसर हॉस्पिटल के लिए मांगे 50 करोड़

कानपुर, अमृत विचार। गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास 5 कालिदास मार्ग लखनऊ में मिले। विधायक ने सीएम को एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने कानपुर  नगर स्थित जेके कैंसर हॉस्पिटल में इलाज के लिए उपकरणों के अभाव में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के मरीजों को हो रही समस्याओं के समाधान के लिए लिखा। उन्होंने आधुनिक उपकरणों की खरीदारी के लिए 50 करोड़ रुपये की मांग की। 

अस्पताल में पर्याप्त संख्या में एक्सपर्ट, डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ की मौजूदगी के बाद भी उनकी सेवाओं का लाभ मरीजों की बढ़ती संख्या के आधार पर पर्याप्त मिल पाने में परेशानी आ रही है। एक महीने में साढ़े सात हजार से भी ज्यादा कैंसर के पेशटों की ओपीडी करते है और आसपास के 45 जिलों से भी ज्यादा लोग कैंसर के पेशेंट को लेकर आते है। 

विधायक मैथानी ने मुख्यमंत्री याेगी से जेके कैंसर हॉस्पिटल, कानपुर और कानपुर के आसपास के 45 जिलों से भी ज्यादा, कैंसर की पीड़ित गरीब मरीज के लिए एक महत्वपूर्ण चिकित्सा का केंद्र है। यहां कैंसर से पीड़ित रोगियों के लिए 24 घंटे आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध है। 

हालांकि, अस्पताल में कई आवश्यक उपकरणों की कमी के कारण मरीजों को इलाज में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यह स्थिति मरीजों की बढ़ती भारी संख्या के आधार पर,उनके परिजनों के लिए चिंता का विषय बन गई है। जबकि कैंसर जैसी गंभीर जानलेवा बीमारी अपने पैर फैला रही है। इसके गरीब मरीजों की संख्या, दिन प्रतिदिन भारी तादाद में बढ़ती जा रही है।

इन उपकरण के लिए 50 करोड़ रुपये

- हाई-एंड लीनियर एक्सेलेरेटर

- कस्टम ड्यूटी और क्लीयरेंस चार्जेस

- डोसीमेट्री उपकरण

- इममोबिलाइजेशन डिवाइस

ये भी पढ़ें- Kanpur: पुलिस ने गैंगस्टर मामले में चार्जशीट दाखिल कर एक को भेजा जेल, फिर जांच में ये बात आई सामने...