रुद्रपुर: जिले में अब तक हुए 300 से अधिक कच्चा आढ़तियों के हुए पंजीकरण

रुद्रपुर: जिले में अब तक हुए 300 से अधिक कच्चा आढ़तियों के हुए पंजीकरण

रुद्रपुर, अमृत विचार। ऊधमसिंह नगर जनपद में धान खरीद शुरू हुए दो सप्ताह से अधिक दिन बीत चुके हैं। अभी तक कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। अभी तक खाद्य विभाग 300 से अधिक कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण कर चुका है। जबकि जसपुर क्षेत्र के कच्चा आढ़तियों के कागजातों की जांच के साथ ही पंजीकरण प्रक्रिया जारी है।
  जनपद में एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू हो गई है। वहीं किसानों से धान खरीदने के लिए खाद्य विभाग अभी तक कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाया है। इस संबंध में खाद्य विभाग के डिप्टी आरएमओ कुमाऊं अशोक कुमार ने बताया कि अब तक 300 से अधिक कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण हो चुके हैं।

जसपुर के कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही सभी कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण की प्रक्रिया भी पूरी हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिन स्थानों पर कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण हो चुके हैं उन्हें आईडी नंबर दे दिए गए हैं, ताकि वे किसानों से धान की खरीद कर सकें। किसानों को क्रय केंद्रों पर किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जा रही है। उन्होंने बताया कि विगत वर्ष जनपद में करीब 448 कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण किये गये थे।  

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: ऑनलाइन सिस्टम नहीं हुआ शुरू, खतौनी को चक्कर काट रहे लोग

ताजा समाचार

पीलीभीत: भ्रष्टाचार की मार; महिला कंसल्टिंग इंजीनियर ने एस्टीमेट में खेल कर किया गबन, कारण बताओ नोटिस जारी
प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन