Chitrakoot: अश्लील वीडियो बनाकर धमकाया, लोकलाज के डर से व्यापारी ने दी जान...एक ही नंबर से आ रहे थे धमकी भरे फोन

हजारों रुपये देने के बाद ब्लैकमेलर मांग रहे थे और रुपये

Chitrakoot: अश्लील वीडियो बनाकर धमकाया, लोकलाज के डर से व्यापारी ने दी जान...एक ही नंबर से आ रहे थे धमकी भरे फोन

चित्रकूट, अमृत विचार। साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहा है। मोबाइल पर वीडियो कालिंग और ब्लैकमेलिंग से ठग लोगों को फंसाकर उनकी जान से खेल रहे हैं और घरों को बरबाद कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला जिला मुख्यालय में सामने आया, जहां एक व्यापारी को साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसाकर हजारों रुपये ऐंठे और ज्यादा पैसे की मांग करते हुए ब्लैकमेलिंग की धमकी दी। आखिरकार व्यापारी ने मानसिक दबाव में आकर फांसी लगा ली। 

मामला कोतवाली अंतर्गत रेलवे स्टेशन के पास गांधीगंज का है। यहां के निवासी राकेश केशरवानी (45) ने 11 अक्टूबर को फांसी लगाकर जान दे दी।

मृतक के भाई गंगा प्रसाद केशरवानी पुत्र स्व. रामदास केशरवानी ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया है कि 11 अक्टूबर की दोपहर जब उसकी भतीजी कशिश अपने पिता राकेश को खाना देने घर के सबसे ऊपर वाले कमरे में गई तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद था।

कशिश ने अपने छोटे भाई और मां को आवाज देकर बुलाया। छोटे भाई ने खिड़की से हाथ डालकर दरवाजा खोला तो देखा कि राकेश पंखे के सहारे लटका हुआ था। उसे नीचे उतारकर वे लोग जिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। गंगा प्रसाद ने अपने छोटे भाई की मौत के पीछे इन्हीं ब्लैकमेलरों को बताकर रिपोर्ट दर्ज करने और सख्त कार्रवाई करने की मांग की।  

एक ही नंबर से आ रहे थे धमकी भरे काल

गंगा प्रसाद ने बताया कि राकेश का मोबाइल देखने पर पता चला कि एक ही नंबर से कई बार काल और व्हाट्सएप में धमकी भरे मैसेज आ रहे थे और पैसे की मांग की जा रही थी।  

बना लिया था अश्लील वीडियो

परिजनों के अनुसार, मृतक का मोबाइल चेक करने पर पता चला कि कोई राकेश का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था। लोकलाज का डर दिखाकर पैसे की मांग कर रहा था। यह भी पता चला कि राकेश ने एक फोन पे नंबर पर 61,500 रुपये भी किसी भरत अहिरवार के खाते में भुगतान किए।

ये भी पढ़े- Kannauj: फंदे पर लटका मिला मेडिकल कॉलेज की नर्स का शव, हरदोई जिले की रहने वाली थी

ताजा समाचार