Unnao: अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत, चार हुए घायल, परिजनों में मचा कोहराम

Unnao: अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत, चार हुए घायल, परिजनों में मचा कोहराम

उन्नाव, अमृत विचार। अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में पश्चिम बंगाल से लद्दाख जा रहे सैलानी की मौत हो गई। वहीं अन्य हादसों में किसान समेत तीन की जान चली गई। मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। संबंधित थानाक्षेत्र की पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। 

केस-1

पश्चिम बंगाल प्रांत के जिला मुर्शिदाबाद अंतर्गत थाना ब्रह्मपुर के चोवापुर गांव निवासी  विक्रम (40) बोत्रा पुत्र कमल सिंह गांव के साथी प्रलय पुत्र प्रवीन हलदर व विद्युत मजूमदार पुत्र सुबीर कुमार के साथ अलग-अलग बाइकों से भ्रमण के लिए लद्दाख जाने को बीती 11 अक्टूबर को निकले थे। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के नसिरापुर गांव के सामने रविवार सुबह साढ़े 6 बजे विक्रम बोत्रा का बैग अचानक बाइक के हैंडल में फंस गया। 

इससे तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इसमें वह गंभीर घायल हो गया। साथियों की सूचना पर पहुंची यूपीडा की रेस्क्यू टीम ने उसे सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने घटना की खबर उसके परिजनों को दी है। 

150 किमी की रफ्तार से दौड़ा रहे थे बाइक  

दिवंगत विक्रम के साथी प्रलय हलदर ने बताया कि वे लोग बीती 11 अक्टूबर को घर से निकले थे। शनिवार रात उन लोगों ने लखनऊ टोल प्लाजा पर विश्राम किया था। रविवार को आगे की यात्रा के लिए निकले थे। बताया कि तीनों के पास रेसलर बाइक थी और वे करीब 100 किलोमीटर का सफर तय कर चुके थे। बताया कि जिस समय हादसा हुआ उनकी बाइकों की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटा थी।

केस-2

कोतवाली क्षेत्र के नौबतगंज गांव निवासी मंशाराम (45) पुत्र स्व. बउवा सब्जी की खेती करता था। शनिवार को खेत से सब्जी तोड़कर नानामऊ बाजार बेचने गया था। देरशाम लौटते समय बिल्हौर मार्ग स्थित नानामऊ गंगापुल पर अज्ञात वाहन ने उसकी साइकिल में टक्कर मार दी। इसमें उसकी साइकिल चकनाचूर हो गई और वह सड़क पर गिरकर गंभीर घायल हो गया। 

राहगीरों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से  उसे सीएचसी लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल पहुंचे परिजन शव देख बेहाल हो गए। पति की मौत से पत्नी रामदुलारी के सामने चार बच्चों की परवरिश का संकट खड़ा हो गया है। पति व छोटे बेटे छोटेलाल की मौत के बाद बड़े बेटे का शव देख वृद्ध मां भगतिन बदहवास है।

केस-3 

थानाक्षेत्र के नोनार गांव निवासी वीरू (18) पुत्र छत्रपाल परिवार के साथ चंडीगढ़ में मजदूरी करता था। तीन दिन पहले वह अपनी ननिहाल सकूराबाद स्थित मंशा देवी मंदिर में लगने वाला मेला देखने नानी राजेश्वरी पत्नी बाबूलाल के यहां आया था। शनिवार को उसे अचानक बुखार आ गया। इस पर वह शाम को दवा लेने डॉक्टर के पास जा रहा था। 

तभी तकिया-हुलासी कुआं मार्ग पर अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। लोगों की मदद से उसे गंभीर हालत में सफीपुर सीएचसी लाया गया। जहां  डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मां देशरानी, भाई धीरू व बहन जान्हवी चंडीगढ़ में हैं। मौत की खबर मिलते वह घर के लिए निकले हैं।

केस-4 

अजगैन कोतवाली क्षेत्र के अजीजपुर गांव निवासी अनूप (18) पुत्र प्रमोद शनिवार को दोस्त मनीष पुत्र दिनेश के साथ अपने मामा के यहां लखनापुर गांव में मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में शामिल होने आया था। शाम को लौटते समय वे लखनापुर नहर पुलिया के पास पहुंचे थे कि सामने से तेज आई तेज रफ्तार कार ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। इसमें दोनो गंभीर घायल हो गए। 

जिन्हें नवाबगंज सीएचसी लाया गया। जहां से डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर किया। जहां अनूप इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं साथी मनीष की हालत गंभीर देख परिजन उसे कानपुर ले गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। एसएचओ अवनीश सिंह ने बताया कि चालक पर केस दर्ज कर कार को कोतवाली में खड़ा कराया गया है।

केस-5 

डिवाइडर से टकराई बाइक दो हुए घायल

आजमगढ़ जिला निवासी अमित (28) पुत्र हंसराज व मनोज पुत्र वीरपाल नई दिल्ली में एक कोरियर कंपनी में काम करते हैं। वे रविवार भोरपहर दिल्ली से आजमगढ़ जा रहे थे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बेहटा मुजावर थानाक्षेत्र के सबली खेड़ा गांव के पास झपकी लगने से बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इसमें उन्हें गंभीर चोटें आ गईं। यूपीडा की एंबुलेंस से उन्हें स्वास्थ्य केंद्र औरास में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें गंभीर देख लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया।

 केस-6 

चर्म इकाई की बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल 

दही थानाक्षेत्र के आवास विकास कालोनी निवासी शिवम दीप पांडे शनिवार शाम स्कूटी से लखनऊ-कानपुर हाईवे पर थानाक्षेत्र के गड़ी गांव से घर जा रहा था। तभी एक चर्म ईकाई की बस ने उसे टक्कर मार दी। जिसमें वह घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको जिला अस्पताल भेज दिया। एसओ दही संजीव कुशवाहा ने बताया कि स्कूटी सवार को मामूली चोट आई थी। इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नर्सिंगहोम की खटारा एंबुलेंस रास्ते में हुई खराब, महिला की गई जान, जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार