डेंगू का दंश : मलिहाबाद कोतवाली में तैनात महिला आरक्षी की मौत

प्रसव के बाद डेंगू की हुई थी पुष्टि, दो सालों से मलिहाबाद कोतवाली में तैनात थी पूजा

 डेंगू का दंश : मलिहाबाद कोतवाली में तैनात महिला आरक्षी की मौत

अमृत विचार, लखनऊ : मलिहाबाद कोतवाली में तैनात आरक्षी पूजा सक्सेना (28) की डेंगू वायरल के चलते मौत हो गई। वह बरेली जनपद के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी। आरक्षी की मौत की सूचना मिलते ही सहकर्मी पुलिसकर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर दिव्यांग आरक्षी को श्रद्धांजलि दी है। पूजा करीब दो वर्षों से मलिहाबाद कोतवाली में तैनात थी।

मौन

मूलरूप से बरेली जनपद की रहने वाली पूजा 2019 बैच की आरक्षी थी। उनकी पहली पोस्टिंग लखनऊ जनपद के निगोंहा थाने में थी। करीब दो वर्ष पूर्व निगोहां थाने से मलिहाबाद कोतवाली में उसका स्थानातंरण हुआ था। प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया कि पूजा मलिहाबाद परिसर में बने महिला आरक्षी बैरक में रहती थी। उसकी शादी शाहजहांपुर जनपद के सेहरामऊ निवासी अंकित सक्सेना से थी।

बताया कि 18 सितम्बर को पूजा मैटरनिटी लीव लेकर गृह जनपद बरेली गई थी। 11 सितम्बर को पूजा ने एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद उसकी सेहत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी। पति अंकित ने बताया कि तबीयत बिगड़ने पर पूजा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट में डेंगू वायरस की पुष्टि हुई। गुरुवार देर रात अस्पताल में भर्ती आरक्षी पूजा की इलाज के दौरान मौत हो गई।