Kanpur: अवनीश दीक्षित के ये पत्रकार साथी हुए भगोड़ा घोषित...पुलिस ने दोनों के घर चस्पा की नोटिस

Kanpur: अवनीश दीक्षित के ये पत्रकार साथी हुए भगोड़ा घोषित...पुलिस ने दोनों के घर चस्पा की नोटिस

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस में मैरी एंड मैरीमैन कंपाउंड की 1000 करोड़ से भी ज्यादा बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और उसके साथियों पर पुलिस ने संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज करते हुए जेल भेज दिया था। 

इस मामले में फरार चल रहे अवनीश के पत्रकार साथी सेन पश्चिम पारा निवासी सोनू पांडेय उर्फ विवेक और यशोदा नगर निवासी मोहित बाजपेई को न्यायालय ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। इस मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों के घरों पर मुनादी करने के बाद नोटिस चस्पा की गई। अब पुलिस ने घर में रहने वालों को बताया कि अभी भी दोनों हाजिर नहीं होते हैं, समय नियामानुसार कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। 
     
28 जुलाई 2024 को अवनीश दीक्षित जमीन पर अपने साथियों के साथ कब्जा करने गए थे। जहां उन लोगों ने गार्ड संजय को बंधक बनाया इसके बाद डीवीआर उठा ले गए और अपना ताला डाल दिया था। इस दौरान वादी ने वहां पर इस बात का जमकर विरोध किया और घटना की सूचना मिशनरी के अफसरों को दी थी। जिसके बाद विदेश मंत्रालय से फोन लखनऊ शासन में घनघनाने लगे थे। 

शासन के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद आरोपी अवनीश दीक्षित, जितेश झा, राहुल वर्मा, अली अब्बास, विक्की चार्ल्स, मोहित बाजपेई, नौरिस एरियल, कमला एरियल, अभिषेक एरियल, अपर्णा एरियल, संदीप शुक्ला, हरेंद्र मसीह, सोनू पांडेय उर्फ विवेक के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू की गई थी। पुलिस ने क्रिस्टल पार्किंग से अवनीश दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं अन्य आरोपी फरार हो गए थे। 

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने सभी नौ आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम रखा था। पुलिस ने एक-एक करके झांसी के हरेंद्र मसीह, पत्रकार सोनू पांडेय उर्फ विवेक व मोहित बाजपेई को छोड़कर सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया था। इस संबंध में इंस्पेक्टर संतोष शुक्ला ने बताया कि जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में 50 हजार का इनामिया हरेंद्र मसीह वहीं सोनू पांडेय और मोहित बाजपेई बचा है। 

तीनों के लिए टीमें कई जिलों में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार दोपहर में सोनू पांडेय और मोहित बाजपेई के घर पर भगोड़ा घोषित कर मुनादी कराई और नोटिस चस्पा किया। इंस्पेक्टर ने दोनों के परिजनों और इलाके में रहने वाले लोगों से हाजिर होने के लिए कहा है। नहीं तो अब आगे 83 (कुर्की) की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Farrukhabad: छज्जा गिरने से बच्चा व दो महिलाएं घायल, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती