Auraiya: कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक-शू हुए जाम, रेलवे स्टेशन और क्रासिंग के बीच 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

Auraiya: कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक-शू हुए जाम, रेलवे स्टेशन और क्रासिंग के बीच 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

औरैया, अमृत विचार। कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक शू जाम होने से इटावा से कानपुर आ रही एक मालगाड़ी को कंचौसी से पहले रोका गया। हालांकि इस घटना का यात्री ट्रेनों पर असर नहीं पड़ा। काफी मशक्कत के बाद रेल रूट बहाल हो सका। 

गुरुवार दोपहर तकरीबन 3 बजे के बाद इटावा से कानपुर आ रही मालगाड़ी के एक वैगन का ब्रेक-शू जाम होने पर लोको पायलट ने कंचौसी स्टेशन और क्रासिंग के बीच ब्रेक लगाते हुए गार्ड को सूचना दी। तकरीबन 25 मिनट तक मालगाड़ी के रुकने से पीछे आ रही एक मालगाड़ी को स्टेशन के आउटर पर रोका गया। काफी मशक्कत बाद रेल रूट बहाल हो सका।  

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मालगाड़ियों के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर बना है। सफल संचालन के दृष्टिकोण से रेलवे ने यह कवायद की है। गुरुवार को इटावा स्टेशन से कानपुर आ रही मालगाड़ी के एक वैगन का पहिया ब्रेक-शू जाम होने से दिक्कत महसूस होने पर लोको पायलट ने ब्रेक लगा दी। सतर्कता दिखाते हुए स्टेशन मास्टर को सूचना दी। 

पीछे आ रही एक मालगाड़ी को आउटर पर रोका गया।इस घटना का असर यात्री ट्रेनों पर नहीं पड़ा। न्यू कंचौसी से पहुंचे कैरिज ऐंड वैगन के कर्मचारी ने एक दूसरे से सटे ब्रेक-शू को अलग करते हुए तकनीकी परीक्षण किया। इसके बाद गंतव्य को मालगाड़ी रवाना हो सकी थी। 

इसके साथ ही आउटर पर रोकी गई मालगाड़ी को एक-एक कर पास कराया जा सका। क्रासिंग और स्टेशन के बीच मालगाड़ी खड़ी होने से वाहन सवार जाम में परेशान हुए। इस संबंध न्यू स्टेशन अधीक्षक नवाना वांचे ने बताया ब्रेक शू में कमी आने से ट्रेन को रोका गया था।

यह भी पढ़ें- Kanpur में अजमेर से आए मौलाना, हिजबुल्लाह चीफ नसरुल्लाह की याद में पढ़ी गई मजलिस, अमेरिका व इजरायल को कोसा गया

 

ताजा समाचार

मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन
Kanpur में वंदे भारत पर पथराव, ट्रेन के एसी चेयर कार का शीशा टूटा, यात्रियों में हड़कंप, RPF व GRP ने चलाया चेकिंग अभियान
Etawah: वंदे भारत से टकराया सांड, तकनीकी कमी आने से रोकी गई ट्रेन, मरम्मत में जुटी तकनीकी टीम