Mahoba News: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत, बहन झुलसी...परिजनों में मची चीख-पुकार

Mahoba News: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत, बहन झुलसी...परिजनों में मची चीख-पुकार

महोबा, अमृत विचार। श्रीनगर थानाक्षेत्र के ग्राम सिजहरी में छत पर रखी तिल की फसल को लोहे के पाइप से पलटाते समय अचानक पाइप ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन को छू जाने से महिला चिपक गई। पास में खड़ा पुत्र उसे बचाने के चक्कर में वह भी चिपक गया। उसकी चीख सुनकर दौड़ कर आई बहन को करंट लगने से वह छत पर गिरकर बेहोश हो गई। शोर मचाने पर आसपास के लोगों न बिजली लाइन बंद कराने के बाद तीनों को जिला अस्पताल लेकर गए। जहां पर मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि बहन का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। 

थाना श्रीनगर के ग्राम सिजहरी निवासी रामबाई (60) पत्नी धरमजीत के छत के ऊपर से एचटी लाइन निकली हुई है। किसान ने तिल की फसल कटने के बाद छत पर सूखने के लिए रख दी थी, लेकिन अचानक दो दिन से हो रही बारिश के बाद धूप निकलने पर रामबाई लोहे का पाइप लेकर छत पर रखी तिल की फसल को पलटाने लगी उसी समय लोहे का पाइप एचटी लाइन में छुल गया, जिससे करंट लगने से वह छत पर गिर गई। 

थोडी दूरी पर खड़ा उसका पुत्र प्रद्युम्न यादव उर्फ धु्रव उसे बचाने पहुंचा, तभी वो भी करंट की चपेट में आकर गिर गया। ध्रुव की आवाज सुनकर उसकी बहन ऊषा पत्नी अरविंद यादव छत पर पहुंची जैसे ही धुव्र को पकड़ना चाहा तो उसे जोर का झटका लगने पर वह भी छत पर गिर गई, तभी घर के लोग शोर मचाने लगे। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़ पड़े और बिजली विभाग को फोन करके लाइन बंद कराई। 

बिजली लाइन बंद होने के बाद ग्रामीणों ने मां, बेटा सहित तीनों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने परीक्षण करने के बाद मां बेटे को मृत घोषित कर दिया, जबकि ऊषा यादव को वार्ड में भर्ती किया गया, महिला का उपचार चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो शवों का पंचनामा भरने के बाद जांच पड़ताल शुरू की।  इस घटना से मृतकों में कोहराम मच गया।