Kanpur प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और वसूली बंदर मनोज यादव को इस मामले में मिली जमानत, पढ़िए पूरी खबर

Kanpur प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और वसूली बंदर मनोज यादव को इस मामले में मिली जमानत, पढ़िए पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी में कांशीराम अस्पताल में डॉक्टर संग मारपीट व धमकाने के मामले में दर्ज मुकदमें में प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित को सीजेएम सूरज मिश्रा की कोर्ट ने जमानत दे दी। वहीं मनोज यादव को कोतवाली में दर्ज वसूली मामले में प्रभारी सीजेएम कोर्ट ने जमानत दी।

कांशीराम ट्रामा सेंटर के डॉ संतोष कुमार पांडेय ने 13 जून 2018 को चकेरी थाने में अवनीश दीक्षित और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने बताया कि मुकदमे में पहले फाइनल रिपोर्ट लगा चुकी थी। शिकायत पर फिर विवेचना शुरू की गई थी। वहीं कोतवाली में मनोज यादव के खिलाफ वसूली, मारपीट, बलवा समेत अन्य धाराओं में दर्ज मुकदमें में प्रभारी सीजेएम कोर्ट ने जमानत मंजूर कर ली।

धोखाधड़ी में सलीम की अग्रिम जमानत मंजूर

कर्नलगंज थानाक्षेत्र में स्थित एपीफैनी की करोड़ों की जमीन कूटरचित दस्तावेज बनाकर बेचने के मामले में आरोपी मो. सलीम की अग्रिम जमानत याचिका एडीजे-6 की कोर्ट ने सशर्त मंजूर कर ली। लेखपाल विपिन कुमार ने बताया कि एपीफैनी की जमीन मिशन आर्फनेज के नाम से अभिलेखों में अंकित है। इस जमीन का इस्तेमाल केवल बालिका अनाथालय के लिए मान्य है। जांच में पता चला कि आरोपियों ने भूखण्ड काटकर जमीन खुर्द बुर्द कर दी।

लेखपाल विपिन कुमार की तहरीर पर रेव जॉनसन टी जान, अनिल कुमार, अर्पित मिश्रा, दीपक कुमार और दुर्योधन कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटचरित तरीके से दस्तावेजों से छेड़छाड़ और संपत्ति हड़पने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। पूछताछ के लिए पुलिस ने तलाक महल निवासी मो. सलीम को हिरासत में लिया था। सलीम ने अग्रिम जमानत याचिका एडीजे-6 कमलेश कुमार पाठक की कोर्ट में दाखिल की थी।

मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई। बचाव पक्ष ने बताया कि हाईकोर्ट ने आवेदक की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने आरोपी की अग्रिम जमानत मंजूर करते हुए निर्देश दिए कि आरोपी कोर्ट की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ेगा। गवाहों को धमकी नहीं देगा व पुलिस अधिकारियों के बुलाने पर मौजूद होगा।

ये भी पढ़ें- राज्यपाल आनंदी बेन पटेल दौरे के दूसरे दिन पहुंची कानपुर...CSJMU के 39वें दीक्षांत समारोह में की शिरकत, सतीश महाना को दी मानद उपाधि

ताजा समाचार

अमेठी: धान के खेत में मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
Unnao: युवक ने जिलाधिकारी कार्यालय में आत्मदाह का किया प्रयास, इस वजह से चल रहा था परेशान...जानिए पूरा मामला
हल्द्वानी: पुलिस पहरे के बीच मांगी दरोगा की बर्खास्तगी, दरोगा पर एनसीआर दर्ज
अयोध्या: डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में कर्मियों ने की छात्र-छात्राओं से बदसलूकी, हंगामा
कासगंज: आंगनबाडी केंद्रो पर मिलीं अव्यवस्थाएं, कहीं दस्तावेज अधूरे तो कहीं कार्यकत्री नदारद
विज्ञान की पढ़ाई नहीं की है तो भी सीख सकते हैं रोबोट बनाना, नेशनल पीजी कॉलेज में शुरू हुआ कोर्स