Fatehpur: सड़क चौड़ीकरण के लिए 25 मकानों पर चला बुलडोजर, इतने करोड़ रुपये से बनेगी सड़क और नाला...

Fatehpur: सड़क चौड़ीकरण के लिए 25 मकानों पर चला बुलडोजर, इतने करोड़ रुपये से बनेगी सड़क और नाला...

फतेहपुर, अमृत विचार। ललौली थाना क्षेत्र के बंधवा से चिल्ला पुल तक सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है। इस परियोजना के तहत लगभग 137 मकान और दुकानों को हटाने के लिए पहले ही नोटिस दिया जा चुका था, लेकिन कई लोगों ने समय रहते अपने निर्माण नहीं हटाए। इसके बाद, पीडब्ल्यूडी ने प्रशासन और भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई करते हुए 25 मकान और दुकानों को बुलडोजर से ढहा दिया।

पीडब्ल्यूडी के एई अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि बंधवा से चिल्ला पुल तक करीब 7 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है। भारी वाहनों की आवाजाही से यह मार्ग पूरी तरह जर्जर हो चुका था। इसके पुनर्निर्माण के लिए 6.59 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण और 3 करोड़ रुपये से नाले का निर्माण किया जाएगा। 

चौड़ीकरण के लिए 40-40 फीट की जगह सड़क के दोनों ओर खाली कराई जा रही है। गुप्ता ने बताया कि कस्बे से बाहर अधिकांश जगह पहले ही खाली हो चुकी है, लेकिन कस्बे के अंदर कई जगह अतिक्रमण के कारण सड़क चौड़ीकरण में दिव्कतें आ रही थीं। इस दौरान सदर बाजार वाली मस्जिद का 10 फीट का हिस्सा भी अतिक्रमण के दायरे में आ गया, हालांकि अभी इसे नहीं तोड़ा गया है। 

बंधवा गांव के निवासियों ने हाल ही में जिलाधिकारी से मिलकर निवास और दुकान हटाने से पहले वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की थी। इसके अलावा, ग्रामीणों ने बारिश के बाद अतिक्रमण हटाने के लिए समय देने का भी अनुरोध किया था, लेकिन प्रशासन ने सड़क निर्माण को प्रथमिकता देते हुए कार्रवाई जारी रखी। 

सड़क चौड़ीकरण की इस प्रक्रिया में पुलिस और पीएसी बल की भारी तैनाती के बीच बुलडोजर चलाया गया। कई दुकानदार और मकान मालिक समय रहते अपने निर्माण नहीं हटा पाए, जिसके चलते प्रशासन ने मजबूरन कार्रवाई करते हुए 25 अवैध निर्माण ढहा दिए। इस परियोजना के तहत, जल्द ही सड़क का चौड़ीकरण और नाला निर्माण कार्य पूरा होगा, जिससे इस मार्ग पर यातायात सुगम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: बस चालक से विवाद पर स्कूल की छत से कूदी छात्रा, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने कही ये बात...