बहराइच में 5 किलो चरस के साथ नेपाली महिला गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही कीमत

बहराइच में 5 किलो चरस के साथ नेपाली महिला गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही कीमत

बहराइच, अमृत विचार। भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी और पुलिस ने संयुक्त जांच के दौरान एक नेपाली महिला तस्कर को पांच किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। बरामद चरस को पुलिस ने सीज कर दिया है। महिला चरस की खेप लेकर शिमला जा रही थी।

रूपईडीहा में स्थित एसएसबी 42वीं वाहिनी के कमांडेंट गंगा सिंह उदावत ने बताया कि उप कमाण्डेन्ट दिलीप कुमार के निर्देशन में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने रूपईडीहा पुलिस के साथ चेकिंग कर रही थी। जांच के दौरान नेपाल की ओर से आ रही महिला को सीमा पर तैनात महिला सिपाही से उसकी चेकिंग कराई गई तो कमरबन्द में रख्खे सामान के बारे में पूछताछ करने पर वह हड़बड़ाने लगी और सही उत्तर नहीं दिया। 

शक होने पर कमरबन्द में रख्खे सामान को निकलवाकर जब उसे खोला गया तो हरे कपड़े में लिपटे 6 पाउच बरामद हुए। पाउच में गहरे काले रंग का पदार्थ था, मौके पर डाग स्क्वायड भी मौजूद था। खोजी कुत्तों ने उसकी पुष्टि मादक पदार्थ के रूप में की। जिस पर महिला को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान महिला ने अपना नाम रेखा बूढ़ा पुत्री दिलबहादुर बूढ़ा निवासी नेपाल बताया। 

चरस के साथ पकड़ी गई नेपाली महिला ने पूछ ताछ के दौरान यह भी बताया कि वह यह चरस लेकर शिमला में एक व्यकित को देने को जा रही थी। महिला के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जबकि बरामद चरस को सीज कर दिया गया है। डिप्टी कमाण्डेन्ट दिलीप कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में मादक पदार्थ 32 लाख रुपये प्रति किलो है। बरामद पांच किलो चरस की कीमत 1.60 करोड़ रूपये आंकी गई है।

यह भी पढ़ें:-Hardoi News: हरदोई में बुखार ने पकड़ी रफ्तार, मरीज हुए 1500 के पार, हास्पिटल में बढ़ाए गए रजिस्ट्रेशन काउंटर