Kushinagar News: कुशीनगर में जाली नोटों के गिरोह का भंडाफोड़, सपा नेता समेत 10 गिरफ्तार

Kushinagar News: कुशीनगर में जाली नोटों के गिरोह का भंडाफोड़, सपा नेता समेत 10 गिरफ्तार

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के तमकुहीराज क्षेत्र में पुलिस ने जाली नोटों के कारोबार में संलग्न एक गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके दस सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना समाजवादी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव बताया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से पांच लाख 62 हजार रुपये की जाली करेंसी बरामद की है।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बीती रात एक सूचना के आधार पर तमकुहीराज, तरयासुजान और साइबर थाने की पुलिस ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद दस शातिर बदमाशों को धर दबोचा और उनके कब्जे से पांच लाख 62 हजार रुपये के जाली नोटों के अलावा एक लाख रुपये से अधिक के वैध नोट एवं 30 हजार रुपये की नेपाली मुद्रा बरामद की। उन्हाेने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से स्कैनर,प्रिंटर,लैपटाप के अलावा दस तमंचे,सुतली बम और भारी मात्रा में गोली बारुद भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार बदमाशों में औरंगजेब(40),मो रफी (45),नौशाद खान (42), परवेज इलाही (45),शेख जमालुद्दीन (40),नियाजुद्दीन (40),रेहान खान (39),मो रफीक (47),हासिम खान (38) और सेराज हशमति (40) शामिल है। सूत्रों ने बताया कि जाली नोटों के कारोबार के पीछे समाजवादी पार्टी (सपा) लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद रफीक खान उर्फ बब्लू का हाथ हैं। पुलिस इस मामले में तहकीकात कर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें- भेड़िये ने तीन को किया जख्मी, गुस्साई भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

ताजा समाचार

हल्द्वानी: महिला नहाती थी तो करता था ताकाझांकी, टोका तो पति को किया लहूलुहान
धीमी गति से चलने को कहा, तो कार चालक ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को मारी टक्कर...10 मीटर तक घसीटकर मार डाला 
Chitrakoot: दिल्ली से आए परिवार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म...सालों पहले पाकिस्तान से आया, पुलिस बोली- सबके पास है वैध कागजात
अयोध्या: राज्य मंत्री ने दलित के घर किया भोजन, कहा- भाजपा में चाय बेचने वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री
शाहजहांपुर:लापरवाही ने ली जान...तोड़ते वक्त राहगीर महिला पर गिरा दुकान का छज्जा, मौत
अयोध्या : उपचुनाव बाद बदलेगी मिल्कीपुर की तस्वीर और तकदीर : शर्मा