Kanpur Crime: आंख में गुलाल पड़ने पर मारपीट, तोड़फोड़ और पथराव, घटना में नौ लोग घायल...पुलिस के फूले हाथ-पांव

नवाबगंज थानाक्षेत्र में हुई घटना रिपोर्ट दर्ज, तीन आरोपी हिरासत में

Kanpur Crime: आंख में गुलाल पड़ने पर मारपीट, तोड़फोड़ और पथराव, घटना में नौ लोग घायल...पुलिस के फूले हाथ-पांव

कानपुर, अमृत विचार। नवाबगंज थानाक्षेत्र में आंख में गुलाल पड़ने पर दो पक्षों में देर शाम जमकर विवाद हो गया। एक पक्ष के युवकों ने जमकर मारपीट, तोड़फोड़, पथराव के साथ हंगामा किया। जिसमें दूसरे पक्ष से करीब नौ लोग घायल हो गए। बवाल की सूचना पर पुलिस के हांथ पाव फूल गए। डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर एफआईआर दर्जकर तीन लोगों को हिरासत में लिया। घायलों को उपचार हैलट अस्पताल में चल रहा है। 

काकादेव निवासी रोहन ने पुलिस को बताया कि रविवार देर शाम मोहल्ले के करीब तीन दर्जन लोगों के साथ वह गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए गंगा बैराज गए थे। जहां से लौटते वक्त रास्ते में पेट्रोल पंप के पास करीब 30-40 युवकों ने उनके लोडर के आगे गाड़ी लगाकर बेवजह नशे में मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने उनके साथ मौजूद महिलाओं के साथ भी मारपीट की फब्तियां कसी। 

आरोपियों ने उनसे पहले भी दो वाहन चालको के साथ मारपीट की और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। आरोप था कि ज्यादातर आरोपी ने  लाठी-डंडे और रॉड से हमला कर रहे थे। पथराव कर दिया जिससे हड़कंप मच गया। मारपीट में उनके अलावा गौतम, शिवा, जतिन, श्रवण, बलजीत, कुनाल, साक्षी और वर्षा समेत अन्य लोग भी घायल है। वहीं पुलिस के अनुसार दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है आंख में गुलाल जाने के विरोध में मारपीट हुई है। 

इस संबध में डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर रिपोर्ट दर्जकर की जा रही है। साथ ही उनका प्राथमिक उपचार कराया जा रहा है। फिलहाल तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। जानकारी हुई है कि आरोपी खेड़ा गांव के हैं उनका पता लगाया जा रहा है।जल्द से जल्द पहचान कर गिरफ्तार किया जाएगा।

बवाल की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा

रविवार को गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर ली थी। लेकिन इसके बावजूद भी नशेबाजी ने एक बार फिर हंगामा और बवाल करा दिया। गंगा बैराज रोड पर नशेबाजी के बाद जमकर बवाल हुआ। जिसमे कई लोग घायल हुए। सूचना पर डीसीपी सेंट्रल, एडीसीपी सेंट्रल, नवाबगंज, कोहना, ग्वालटोली, कर्नलगंज का भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और लोगों को तितर बितर किया। 

अचानक थाने पहुंचे डीसीपी ने लगाई फटकार

हंगामा शांत होने के बाद रात करीब 10 बजे डीसीपी सेंट्रल दिनेश कुमार त्रिपाठी नवाबगंज थाने पहुंच गए। जिससे वहां पर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया इस दौरान इंस्पेक्टर को आनन-फानन में पीआरओ रोहित शर्मा ने अफसर के पहुंचने की जानकारी दे दी। जिसके बाद डीसीपी ने बिना पूछे बताने पर फटकार लगाई।

आरोपियों की पहचान के लिए खंगाले जा रहे सीसीटीवी

दो पक्षों के बीच यह घटना गंगा बैराज के पास हुई है। जिसमें जमकर मारपीट और पथराव हुआ। इस दौरान आरोपियों ने वहां से निकलने वाले वाहन सवारों को भी नहीं बख्शा उनसे भी जमकर मारपीट की और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। पुलिस आरोपियों की पहचान करने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खांगल रही है। एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि किसी भी हालत में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन लोगों ने शांतिपूर्वक गणेश विसर्जन यात्रा में माहौल को खराब करने का प्रयास किया है। 

आरोपियों के हाथ में डंडे और रॉड थी 

एक पक्ष से घायल हुए करीब नौ लोगों ने पुलिस को बार-बार यह बताया कि वह लोग आराम से नाचते गाते गणेश  विसर्जन यात्रा में जा रहे थे इस दौरान बाइक सवार दो युवकों ने लोडर के आगे अपनी बाइक लगा दी। इस दौरान उन लोगों ने लोडर में बैठी महिलाओं व युवतियों से फब्तियां कसी और पुरुषों से गाली गलौज की। उन लोगों ने इस बात का विरोध किया तो करीब 50 से ज्यादा अन्य आरोपी पीछे से पहुंच गए। जिनके हाथों में लोहे की रॉड और डंडे थे। उन लोगों ने बिना कुछ कहे ही उनपर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बारावफात को लेकर शहर में कल लागू रहेगा डायवर्जन, यहां पढ़ें...कहां से निकाले वाहन

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे