रुद्रपुर: आढ़ती को लगा डाला 30 लाख का चूना, फर्जी फर्म पर खरीदी लाखों की सब्जी

रुद्रपुर: आढ़ती को लगा डाला 30 लाख का चूना, फर्जी फर्म पर खरीदी लाखों की सब्जी

रुद्रपुर, अमृत विचार। आढ़ती बनकर ठगों ने शहर के ही एक आढ़ती को लाखों का चूना लगा दिया। आरोपियों ने फर्जी फर्म पर लाखों की सब्जी की खरीदारी की और बकाया चुकता किए बगैर ही रफूचक्कर हो गए। जांच में पता चला कि आरोपियों की हल्द्वानी में कोई भी आढ़त नहीं है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मलिक कॉलोनी निवासी सतनाम सिंह ने बताया कि नई सब्जी मंडी बिगवाड़ा में उसकी सतनाम सिंह, बलदेव सिंह एंड कंपनी के नाम से आढ़त है। आढ़त से सब्जी और फलों का क्रय-विक्रय किया जाता है। उन्होंने बताया कि 13 नवंबर 2022 को उसकी दुकान पर मोहम्मद इरफान, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद जफर एवं इशाक अहमद आए और खुद को नारायण नगला बरेली का रहने वाला बताया।

साथ ही बताया कि उनकी  मैसर्स जगदीश फूड कंपनी न्यू सब्जी मंडी बरेली रोड हल्द्वानी में आढ़त है और वह सब्जी का कारोबार करते हैं। आरोपियों ने दस्तावेज बनाकर मटर की फली व आलू की खरीद शुरू कर दी और भरोसा जताया कि 15 दिन के अंदर भुगतान किया जाएगा। आरोप था कि एक आरोपी मोहम्मद जफर खुद ही आढ़त पर बैठता और वहां से सब्जी की डिलीवरी करता था।

अचानक एक दिन रिश्तेदार की मौत का बहाना बनाकर सभी आरोपी गायब हो गए। बाद में पता चला कि चारों आरोपियों की किसी भी प्रकार की कोई दुकान नहीं है और कुटरचित तरीके से आरोपियों ने 30 लाख रुपये कीमत की सब्जी खरीद करते हुए धोखाधड़ी की है। उन्होंने बताया कि 26 जून 2024 को जब वह हल्द्वानी स्थित मंडी गया तो पता चला कि इस नाम की कोई भी आढ़त हल्द्वानी मंडी में नहीं है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें