अयोध्या: शिक्षकों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध, अटेवा ने फिर रखी पुरानी पेंशन बहाली की मांग

अयोध्या: शिक्षकों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध, अटेवा ने फिर रखी पुरानी पेंशन बहाली की मांग

अयोध्या,अमृत विचार। केंद्र सरकार की तरफ से शिक्षक और कर्मचारियों के लिए लाई गई यूपीएस योजना का शिक्षक और कर्मचारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। देश व प्रदेश में चलाए जा रहे अभियान के तहत शिक्षक और कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर शिक्षण और कार्यालय का कार्य किया, साथ ही विरोध भी दर्ज कराया है।

पिछले दिनों ही शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार एनपीएस के स्थान पर यूपीएस योजना लाई है, जो शिक्षकों और कर्मचारियों को रास नहीं आ रही है। योजना में अंतिम मूल वेतन का 50 प्रतिशत देने की बात कही गई है, लेकिन उसके लिए 25 वर्ष की सेवा की अनिवार्यता रखी गई है। साथ ही डीआर के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है। जिससे शिक्षकों और कर्मचारियों में नाराजगी है।

अटेवा के जिला संयोजक विजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर पूरे जनपद में शिक्षक और कर्मचारियों ने बांह पर काली पट्टी बांध विरोध जताते हुए कार्य किया। कहा कि पुरानी पेंशन बहाली तक अटेवा का आंदोलन जारी रहेगा। मीडिया प्रभारी अनूप द्विवेदी ने कहा कि शिक्षक और कर्मचारियों के हित को देखते हुए केंद्र सरकार को पुरानी पेंशन जल्द बहाल करना चाहिए। जिससे शिक्षक और कर्मचारियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो सके।

यह भी पढ़ें: बाराबंकी: प्रधानों की जेब पर भारी पड़ रहे मृत मवेशी

ताजा समाचार

Balrampur: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में लगे देश विरोधी नारे,माहौल हुआ खराब, वीडियो रिकार्डिंग की जांच में जुटी पुलिस
जौनपुर: प्रतियोगिताओं से बच्चों का होता है रचनात्मक विकास-एसपी सिटी
शाहजहांपुर: बारावफात जुलूस के दौरान करंट से एक की मौत, चार झुलसे, पुलिसकर्मियों पर गुस्साए एसपी, कहा- यह कैसे की जा रही ड्यूटी?
बरेली : डीजल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: मूड़ा अस्सी व जवाहर में मिली बाघ की लोकेशन, ट्रैंक्यूलाइज के लिए पिंजरा लगाकर बनाई गई अस्थाई मचान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया जारी, जानिए क्या किए वादे?