रुद्रपुर: पीपल पड़ाव में वन विभाग की टीम पर गोलीबारी करने वाला कोई नया गिरोह नहीं...

रुद्रपुर: पीपल पड़ाव में वन विभाग की टीम पर गोलीबारी करने वाला कोई नया गिरोह नहीं...

मनोज आर्या, रुद्रपुर, अमृत विचार। पीपल पड़ाव में वन विभाग की टीम पर गोलीबारी करने वाला कोई नया गिरोह नहीं है, बल्कि कुख्यात लकड़ी तस्करी करने वाला संघी गिरोह है। इस पर पहले भी लकड़ी तस्करी और वन विभाग की टीम पर फायरिंग करने के आरोप लगे हैं। गोलीकांड में गिरोह के सरगना संघी का नाम सामने आया है। जिसकी तलाश में वन विभाग और पुलिस की टीम लग चुकी है।

शुक्रवार की देर शाम पीपल पड़ाव वन रेंज में वन विभाग और सागौन लकड़ी तस्कर के बीच मुठभेड़ हुई है। वह और कोई गिरोह नहीं, बल्कि थाना नगला हरिपुरा हरसान थाना बाजपुर का है। बताया जा रहा है कि संघी नाम से अपना लकड़ी तस्करी का गिरोह संचालित कर रहा संघी इतना कुख्यात है कि वन विभाग की टीम पर कई बार हमला कर चुका है और लकड़ी तस्करी के कई मुकदमे भी चल रहे हैं।

घायल रूप नारायण गौतम ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जिस वक्त सूचना के आधार पर पीपल पड़ाव वन रेंज पहुंचे। उस वक्त जैसे ही टॉर्च की रोशनी डाली। उस समय मौके पर लकड़ी तस्कर संघी ही मौके पर मौजूद था। इसके आदेश पर ही गोलीकांड को अंजाम दिया है। डीएफओ उमेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पीपल पड़ाव वन रेंज में संघी गिरोह ही सक्रिय है। जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 

दस मिनट तक तड़तड़ाती रहीं गोलियां
सूचना के आधार पर जब वन विभाग की टीम ने महज वन तस्करों के करीब 30 मीटर की दूरी पर थी। तभी अचानक आरोपियों ने तमंचों और 12 बोर की बंदूक से करीब दस राउंड फायरिंग शुरू कर दी थी। घायल होने के बाद खुद को संभालते ही वन विभाग की टीम ने भी 25 राउंड हवाई फायरिंग शुरू कर दी और इसी हवाई फायरिंग से घबराकर तस्कर भागे। वरना बड़ी जनहानि हो सकती थी।

बेबस दिखे वन कर्मचारी

सुविधाओं के अभाव के कारण वन विभाग की टीम बेबस दिख रही थी। हुआ यूं कि जैसे ही वन विभाग को सागौन की लकड़ी काटे जाने की सूचना प्राप्त हुई। वैसे ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है टीम टार्च और 315 बोर की राइफल के साथ थी। इसके बाद भी वन कर्मचारी कायदे कानून में बंधे हुए थे। बताया जा रहा है कि तस्करों ने बीच-बीच में कंट्री मेड पिस्टल का भी प्रयोग किया।

तस्करों ने दी नये एसएसपी को चुनौती
 वन कर्मचारियों पर हुए हमले के बाद चर्चा है कि तराई भाबर में कदम रखते ही लकड़ी तस्करों ने नये एसएसपी मणिकांत मिश्रा को गोलीबारी कर चुनौती दे दी है। एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बिना चार्ज लिए जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि एक आरोपी की पहचान हो चुकी है। जिसके खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें