लखनऊ: आउटसोर्सिंग कर्मचारियों में बढ़ रहा आक्रोश, कई महीनो से वेतन बढ़ाने की कर रहे हैं मांग

लखनऊ: आउटसोर्सिंग कर्मचारियों में बढ़ रहा आक्रोश, कई महीनो से वेतन बढ़ाने की कर रहे हैं मांग

लखनऊ, अमृत विचार। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।कर्मचारी वेतन बढ़ोत्तरी और सफाई कर्मचारी मैनपावर टेंडर की मांग को लेकर उग्र हैं। आंदोलन की तैयारी में हैं। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में कर्मचारियों ने आंदोलन की तैयारी के लिए आज बैठक की है।

संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के महामंत्री सच्चितानंद मिश्रा ने कहा है कि संस्थान में विभिन्न पदों पर कार्यरत लगभग 3000 आउटसोर्स कर्मचारी पिछले कई वर्ष से वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे है। पीजीआई में कर्मचारियों का वेतन बढ़ गया है और अगस्त से इसका लाभ दिया जाना है।

3

लोहिया संस्थान में भी अब वही वेतन लागू होना चाहिए। आज की बैठक में सफाई कर्मचारी काफी नाराज दिखे क्योंकि संस्थान में सफाई के लिए क्लीनिंग एंड सेनिटाइजेशन का टेंडर हुआ है। जिससे कर्मचारियों को वेतन बढ़ोत्तरी एवं अन्य लाभ नहीं मिल पा रहा है। यूनियन पदाधिकारी आनंद बाल्मिकी ने कहा कि सफाई कर्मचारी के टेंडर में हम लोगो के साथ धोखा हुआ हम लोगो के वेतन बढ़ोत्तरी संबंधी कोई नियम नही रखा गया। आज भी सफाई कर्मियों को दो प्रकार का वेतन दिया जा रहा है।

महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने कहा की इस बार सफाई का टेंडर मैन पावर का नहीं हुआ तो इसके खिलाफ सफाई कर्मचारियों को लेकर धरना दूंगा। क्लीनिंग का ठेका अब स्क्वायर फीट में नही कर्मचारियों की संख्या और वेतन निर्धारण के साथ होना चाहिए, सभी लाभ सब कर्मचारियों को मिले । वेतन बढ़ोत्तरी के मामले में निदेशक और मानव संसाधन अधिकारी द्वारा फाइल चलाने का आश्वासन मिला है।

प्रकाश बाल्मिकी ने अपने संबोधन में कहा कि जो भी व्यवस्था हो सबके लिए हो सबको विभिन्न अवकाश, और वेतन बढ़ोत्तरी का लाभ मिले चाहे वह सफाई कर्मी हो या सुरक्षाकर्मी। सफाई का टेंडर समाप्त हो चुका है फिर भी बार बार टेंडर बढ़ाया जा रहा है।

बैठक में यह फैसला सर्वसम्मति से हुआ है कि अगर प्रशासन वेतन बढ़ोत्तरी की फाइल गवर्निंग बॉडी में ले जाने तथा  सफाई कर्मचारियों के मानव आपूर्ति टेंडर किए जाने में कोई लापरवाही करते है तो प्रशासनिक भवन पर सभी 3000 कर्मचारी धरना देने को मजबूर होंगे जिसकी सूचना नोटिस जल्द यूनियन के द्वारा जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Rajkummar Rao Birthday : शूट शुरू हो चुका है, जल्द ही मुलाकात होगी...राजकुमार राव ने अपने जन्मदिन पर रिलीज किया फिल्म 'मालिक' का पोस्टर