Kanpur: ट्रांस गंगा सिटी में ई-नीलामी से खरीदें भूखंड...यहां पढ़ें रजिस्ट्रेशन का तरीका और सभी जानकारी

Kanpur: ट्रांस गंगा सिटी में ई-नीलामी से खरीदें भूखंड...यहां पढ़ें रजिस्ट्रेशन का तरीका और सभी जानकारी

कानपुर, अमृत विचार। यूपीसीडा के औद्योगिक क्षेत्र ट्रांस गंगा सिटी में एलिम्को अपना वेयरहाइस बनाने जा रहा है। इसके लिए एलिम्को को 13,532.82 वर्ग मीटर भूमि आवंटित की गई है। अधिकारियों ने बताया कि नीतियों में बदलाव के साथ ही यूपीसीडा बड़ा निवेश आकर्षित कर रहा है। 

यूपीसीडा ने ट्रांस गंगा सिटी में एलिम्को को वेयरहाउस की स्थापना के लिए भूमि आवंटित कर दी है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस वेयरहाउस की स्थापना से 1 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ होने की संभावना है। एलिम्को एक सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है, जो भारत सरकार के अंतर्गत आता है। इसका मुख्य उद्देश्य विकलांग व्यक्तियों को पुनर्वास सहायता प्रदान करना है। 

बताया गया कि औद्योगिक भूखंडो के अलावा, ट्रांस गंगा क्षेत्र में कमर्शियल भूखंडों के लिए भूमि उपलब्ध है। जिसमें क्लब के लिए 5,443 वर्ग मीटर, सामुदायिक केंद्र के लिए 4,034 वर्ग मीटर, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के लिए 9,643 वर्ग मीटर, अस्पताल के लिए 19,769 वर्ग मीटर, बहुउद्देश्यीय हॉल (बैंक्वेट हॉल) के लिए 5,320 वर्ग मीटर, कार्यरत महिला छात्रावास के लिए 4,751 वर्ग मीटर, ऑफिस या बीपीओ-1 के लिए 7,832 वर्ग मीटर, पेट्रोल-सीएनजी फिलिंग स्टेशन के लिए 2,504 वर्ग मीटर और सेक्टर शॉपिंग के लिए 14,237 वर्ग मीटर शामिल हैं। 

इन भूखंडों को यूपीसीडा ई-नीलामी के माध्यम से खरीदा जा सकता है। जिसकी अंतिम तारीख 3 सितम्बर 2024 है। पंजीकरण और अन्य जानकारी के लिए नीलामी पोर्टल https://eauction.etender.sbi/SBI/ पर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- कानपुर से इन शहरों के लिए हुआ फ्लाइट का सर्वे...हैदराबाद की फ्लाइट इस दिन से भरेगी उड़ान