CHO के खिलाफ दर्ज हुई FIR, नहीं बनी बात, प्रदर्शन जारी

CHO के खिलाफ दर्ज हुई FIR, नहीं बनी बात, प्रदर्शन जारी

लखनऊ, अमृत विचारः नेशनल हेल्थ मिशन के तहत कार्यरत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) ने अपनी मांगों को लेकर राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। प्रदेश भर से आए हजारों CHO अपनी वेतन संबंधी, डिजिटल अटेंडेंस, ट्रांसफर समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते दिन हजारों की संख्या में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर ने लखनऊ के चारबाग स्थित NHM मुख्यालय का घेराव किया था। इस दौरान पुलिस और CHO के बीच धक्का मुक्की भी हुई थी। वहीं NHM एमडी डॉ. पिंकी जोवेल से वार्ता के आश्वासन पर सभी CHO को ईको गार्डन भेज दिया गया था, लेकिन NHM एमडी से वार्ता में उनकी मांगों पर सहमति नहीं बनी। एमडी की ओर से सिर्फ आश्वासन दिया गया है। 

प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिला CHO भी मौजूद है। उनका कहना है कि बुधवार को हुए विशाल प्रदर्शन के बाद मिशन महानिदेश ने बैठक बुलाई थी, लेकिन उस बैठक का भी कोई हल नहीं निकला। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब कर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा। यह प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा। ऐसे में सभी CHO ने ईको गार्डन में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं प्रमुख सचिव के आदेश पर प्रदर्शन कर रहे 9 CHO एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिनमें संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर हिमालय कुमार, नित्यम, जनक सिंह, नितिन, शिवकान्त, नागेश, अनिल और हितेश के ऊपर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

आश्वासन नहीं नियमितीकरण चाहिए
सीएचओ का कहना है कि उन्होंने कोविड काल में लोगों की जान बचाने के लिए दिनरात एक कर दिया। आज हम लोगों की कोई सुनवाई नहीं है। हमारी मांगो को लेकर अफसर गोलमोल बाते कर रहे हैं। हमारी सात सूत्रीय मांगों को लेकर ठोस सुनवाई हो। नहीं तो इसी तरह प्रदर्शन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ेः आज से 1 सितबंर तक अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे